व्हाट्सऐप चैनल पर PM मोदी की लोकप्रियता, एक वीक में ही सब्सक्राइबर 50 लाख पार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है. एक्स (ट्विटर), फेसबुक के बाद व्हाट्सऐप पर भी उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ने लगी है. पीएम मोदी के व्हाट्सऐप चैनल पर नए फीचर से जुड़ने के बाद सिर्फ एक हफ्ते में 50 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया पर कितनी लोकप्रियता है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 20 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के व्हाट्सऐप चैनल ने सिर्फ एक दिन में दस लाख फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्हाट्सऐप चैनल पर पहली पोस्ट पर कुछ ही मिनटों में सैकड़ों प्रतिक्रियाएं आईं. इसके बाद आज यानी 25 सितंबर, सोमवार को व्हाट्सऐप चैनल पर साझा किए गए एक संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘जैसा कि हम 50 लाख से अधिक का समुदाय बन गए हैं, मैं उन सभी का आभारी हूं जो मेरे व्हाट्सऐप चैनल के माध्यम से मेरे साथ जुड़े हैं! आप में से हर एक के निरंतर समर्थन और जुड़ाव के लिए आभारी हूं.’

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिकॉर्ड फॉलोइंग है. एक्स (ट्विटर) पर 91 मिलियन फॉलोअर्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय राजनेता हैं. इसके साथ ही फेसबुक पर उनके 48 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि इंस्टाग्राम पर उनके 78 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

बता दें कि मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म के इस कदम का उद्देश्य टेलीग्राम को टक्कर देना है, हालांकि अधिक संख्या में डाउनलोड और लोकप्रियता के कारण व्हाट्सऐप को बढ़त हासिल है. क्रिएट किए गए चैनल व्हाट्सऐप पर ‘अपडेट’ नाम के एक नए टैब में देखे जा सकते हैं.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी वाट्सएप चैनल से जुड़े

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी राष्ट्रीय राजधानी के लोगों के साथ “जुड़े रहने” के लिए वाट्सएप चैनल से जुड़ गए. बता दें कि चैनल “दिल्ली सरकार की उपलब्धियों पर नवीनतम जानकारी और अपडेट” प्रदान करता है. मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप ने हाल ही में भारत और 150 अन्य देशों में ‘चैनल’ नामक अपना टेलीग्राम जैसा फीचर लॉन्च किया है और यह लोगों के लिए मशहूर हस्तियों और नेताओं से जुड़ने और उनकी रुचि के समूहों में शामिल होने के लिए एक माध्यम है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वाट्सएप चैनल से जुड़े

आपको बता दें कि इसी महीने के 16 सितंबर को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का आधिकारिक व्हाट्सएप चैनल लॉन्च हुआ था. इसके लॉन्च होने के बाद उत्तरप्रदेश की जनता को सीएम कार्यालय से प्रदेश की हर योजना की जानकारी और प्रदेश की जनता का सीधे व्हाट्सएप के सीएम ऑफिस से संवाद हो रहा है.

शार्प वे न्यूज नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *