कोरोना और टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग जारी

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

देशभर में COVID-19 (कोरोना) संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड उछाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोरोनो वायरस और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा करने के लिए एक बैठक कर रहे हैं. पीएम मोदी की अध्यक्षता में की जाने वाली इस बैठक में विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं. इस बैठक में पीएम मोदी देशभर में कोरोना के नए मामलों में हुई बढ़ोतरी के बीच कई राज्यों के अस्पतालों में सुविधाओं की कमी और ऑक्सीजन की आपूर्ति जैसी आवश्यक चीजों के बारे में चर्चा कर रहे हैं.

पिछले कुछ हफ्तों में कई राज्यों ने अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति और #COVID-19 टीकों की कमी की बात कही है. आज भी कई राज्यों ने ऑक्सीजन कि सप्लाई की गुहार लगाई है. इसके पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को पूरे देश में ऑक्सीजन की अबाध सप्लाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. शुक्रवार को हुई प्रधानमंत्री की समीक्षा बैठक के बाद गृहसचिव अजय भल्ला ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर ऑक्सीजन को कोरोना काल में अतिआवश्यक वस्तु बताते हुए इसकी आवाजाही पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं लगाने की हिदायत दी थी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहा कि कोरोना के कारण देश में बन चुके नाजुक हालातों पर अविलंब फैसले लेने के लिए प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी को जल्द से जल्द राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर विस्तृत चर्चा कर कोविड नियंत्रण के लिए राष्ट्रीय स्तर पर कार्ययोजना बनानी चाहिए.

गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शनिवार को देशभर में 2,34,692 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. 1,341 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है. देश में सक्रिय कोरोना वायरस मामलों की संख्या भी 16 लाख के आंकड़े को पार कर गई है. लगातार 38 वें दिन वृद्धि दर्ज करते हुए देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 16,79,740 हो गई है. कोरोना #corona महामारी से ठीक होने वालों की दर 87.23 फीसद है.

पिछले कुछ हफ्तों में,कई राज्यों ने अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन की आपूर्ति और COVID-19 टीकों की कमी की बात कही है. कल प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर एक हाई लेवल बैठक भी की, जिसमें राज्यों के साथ तालमेल बिठाने के आदेश दिए.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *