कल प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक होगी

दिल्ली: विशेष संवाददाता

पीएम नरेंद्र मोदी ने कल 30 जून को मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है. यह बैठक शाम 5 बजे निर्धारित की गई है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्री और सभी राज्य मंत्रियों के शामिल होंगे.

कल 28 जून को पहले ही केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोविड-19 महामारी के कारण हिली अर्थव्यवस्था को बहाल करने के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया है. सोमवार को वित्त मंत्री के इस कदम की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि नए फैसलों से आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी और उत्पादन व निर्यात के साथ ही रोजगार के अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे.

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी मंत्रिमंडल में नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. बता दें कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारियों को लेकर खबर है कि इसके लिए प्रधानमंत्री ने मंत्रालयों से संबंधित मंत्रियों को बुलाकर उनके कामकाज की समीक्षा की है.

इस बैठक में कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंकाओं के मद्देनजर देशभर में वैक्सीनेशन के हालात पर भी चर्चा हो सकती है. साथ ही विभिन्न मंत्रालयों से इसके लिए बनाई गई महत्वपूर्ण योजनाओं की भी समीक्षा की जा सकती है. हाल के दिनों में प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अपने सहयोगियों के साथ कई बैठक कर चुके हैं. उल्लेखनीय है कि इन बैठकों में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी मौजूद रहे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *