प्रधानमंत्री मोदी का I.N.D.I.A. पर हमला, बोले- इंडिया नहीं घमंडिया गठबंधन, सनातन को खत्म करना चाहता है

पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के बीना में पेट्रोकेमिकल प्लांट का भूमिपूजन किया. इस अवसर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह इंडिया नहीं घमंडिया गठबंधन है जो सनातन धर्म को खत्म करना चाहता है. पीएम ने कहा कि 50 हजार करोड़ रुपये की लागत से बन रहा पेट्रोकेमिकल हब लोगों को रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा.

PM Modi MP Visit : मध्यप्रदेश में पीएम मोदी ने I.N.D.I.A. पर हमला करते हुए कहा कि यह इंडिया नहीं घमंडिया गठबंधन है, जो सनातन को खत्म करना चाहता है. उन्होंने कहा कि यह घमंडिया गठबंधन सनातन को तहस-नहस करना चाहता है. उन्होंने कहा कि एक तरफ आज का भारत दुनिया को जोड़ने का सामर्थ्य दिखा रहा है, दुनिया के मंचों पर विश्व मित्र के रूप में सामने आ रहा है, तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे दल हैं जो देश को, समाज को विभाजित करने में जुटे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि इन्होंने मिलकर एक इंडी (I.N.D.I.A.) अलायंस बनाया है. इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है. उन्होंने कहा कि लगता है मुंबई में हुई मीटिंग में घमंडिया गठबंधन ने हिडेन एजेंडा भी तय कर लिया है. घमंडिया गठबंधन की नीति है कि सनातन को मिटाकर देश को फिर हजार साल की गुलामी में धकेलना है और हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है.

मोदी ने कहा कि संस्कृति शबरी की पहचान है

मध्यप्रदेश में अपने संबोधन में नरेन्द्र मोदी ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में फांसी पाने वाले वीर कहते थे कि अगला जन्म भारत मां की गोद में देना, ये सनातन संस्कृति शबरी की पहचान है. सनातन ने हजारों वर्षों से भारत को जोड़े रखा है, लेकिन ये लोग (घमंडिया) मिलकर अब उस सनातन को खंड-खंड करना चाहते हैं. हर किसी को इनसे सतर्क रहने की जरूरत है. सनातन को मिटाकर ये देश को फिर एक हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं और हमें मिलकर ऐसी ताकतों को रोकना है. संगठन की शक्ति, एकजुटता से उनके मंसूबों को नाकामयाब करना है. भाजपा राष्ट्रभक्ति और जनसेवा के लिए समर्पित हैं तथा यही भाजपा के सुशासन का मूलमंत्र है.

पेट्रोकेमिकल हब से 200 नई कंपनियां होंगी स्थापित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बीना पेट्रोकेमिकल हब के लिए बीसीपीएल द्वारा 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश करते हुए पेट्रोकेमिकल प्लांट तैयार किया जाएगा, जिससे बीना और आसपास के क्षेत्र का विकास होगा. क्षेत्र में और रोजगार के लिए यह प्लांट वरदान साबित होगा. बीसीपीएल द्वारा पेट्रोकेमिकल प्लांट तैयार किया जाएगा, पेट्रोकेमिकल हब में सरकार की मदद से छोटे-छोटे उद्योग लगाए जाएंगे और यह उद्योग पेट्रोकेमिकल प्लांट से मिलने वाले पदार्थ से पक्का माल तैयार करेंगे. प्लांट तैयार होने के बाद उद्योगों में प्लास्टिक, पेंट सहित कई प्रकार के स्पेशल केमिकल तैयार होंगे. कच्चा माल पेट्रोकेमिकल प्लांट से मिलने से बीना सहित आसपास के क्षेत्र में विकास साथ लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके लिए बाहर की कंपनियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है.

विशेष संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *