कोरोना से देश की हालत खराब: पीएम मोदी आज फिर बैठक करेंगे

Free rashan extended for next six months

दिल्ली: डॉ. निशा सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल कोविड-19 की स्थिति पर उच्च स्तरीय बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. इस वजह से उन्होंने पश्चिम बंगाल का दौरा भी रद्द कर दिया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज कोरोना की स्थिति पर उच्च स्तरीय बैठक करेंगे. इसकी वजह से मैं पश्चिम बंगाल नहीं जाऊंगा. पीएम मोदी सातवें और आठवें चरण के विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए आज ही पश्चिम बंगाल जाने वाले थे. हालांकि पीएम मोदी आज शाम पांच बजे वर्चुअल रैली करेंगे.

कोरोना को लेकर पीएम की लगातार बैठकें होंगी

देश मे कोविड महामारी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की एक के बाद एक बैठक करेंगे. सबसे पहले सुबह 9 बजे, पीएम मोदी आंतरिक बैठक में कोविड संबंधित स्थिति की समीक्षा करेंगे. इसके बाद सुबह 10 बजे वह कोरोना की पर राज्यों के सीएम के साथ बातचीत करेंगे. फिर दोपहर 12:30 बजे, वह वीसी के माध्यम से देश में अग्रणी ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे.

पश्चिम बंगाल में पीएम की चार रैलियां होनी थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में चार रैलियों को संबोधित करने वाले थे. ये चार रैलियां, मुर्शिदाबाद, मालदा, बीरभूम और कोलकाता दक्षिण में थीं. रैलियां के लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी. इसके बाद प्रधानमंत्री का पश्चिम बंगाल में कोई चुनावी कार्यक्रम तय नहीं है. ऐसे में समझा रहा है कि अब वह राज्य में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे. भाजपा ने इससे पहले घोषणा की थी कि वह कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में छोटी-छोटी रैलियां करेगी, जिसमें 500 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे.

देश में कोरोना के मामले रिकॉर्ड स्तर से बढ़ रहे हैं

देश में पिछले कुछ दिनों से #कोरोना के रिकॉर्ड नए मामले आ रहे हैं. आज ही तीन लाख 14 हजार 835 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 2104 मरीजों की मौत हुई है. देश में जान गंवाने वालों की संख्या 1,84,657 हो गई है. आज ही ऑक्सीजन की कमी की शिकायत के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाने, उसके वितरण की गति तेज करने और स्वास्थ्य सुविधाओं तक उसकी पहुंच सुनिश्चित करने के लिए तेज गति से काम करने की आवश्यकता पर बल दिया.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *