COVID-19 Medicine : फाइजर ने किया दावा, कोविड की गोली अस्पताल में भर्ती होने और मौत को रोकने में 89% प्रभावी

Pfizer COVID-19 Pill

न्यूज डेस्क :

Pfizer COVID-19 Pill: फाइजर कंपनी ने दावा किया है कि एंटी कोविड की गोली 89 फीसदी तक अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु को रोकने में प्रभावी है. कंपनी ने कहा कि वह अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन और अंतरराष्ट्रीय नियामकों से जल्द से जल्द इस एंटी कोविड-19 गोली को अधिकृत करने के लिए कहेगी. हालांकि, कुछ स्वतंत्र विशेषज्ञों ने इसके परिणामों की ताकत के आधार पर कंपनी के अध्ययन को रोकने की सिफारिश की थी. दुनिया भर के शोधकर्ता COVID-19 के खिलाफ एक गोली बनाने की होड़ में लगे हैं.

कंपनी का कहना है कि एक बार फाइजर अपना एफडीए आवेदन जमा कर देता है तो एजेंसी हफ्तों या महीनों के भीतर निर्णय ले सकती है. एंटी कोविड-19 गोली मरीजों में लक्षणों को कम करने, तेजी से ठीक होने और अस्पतालों और डॉक्टरों पर बोझ को कम करने में मददगार साबित हो सकती है.

कम्पनी के कार्यकारी डॉ. मिकेल डोलस्टन ने कहा कि यह लंबे समय के लिए वायरोलॉजी में एकल दवा के लिए सबसे बड़ी चिकित्सा प्रगति में से एक है. शीर्ष अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारी इस बात पर जोर देते रहे हैं कि इससे बचाव के लिए टीकाकरण सबसे अच्छा तरीका रहेगा, लेकिन लाखों अमेरिकियों के अभी भी टीकाकरण नहीं होने के कारण चिंता की बात है. ऐसे में एंटी कोविड-19 गोली वैश्विक स्तर पर प्रभावी, उपयोग में आसान साबित हो सकती है और भविष्य में संक्रमण की लहरों को रोकने के लिए सक्षम होंगे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *