झारखंड : हेमंत सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, दोपहिया वाहन वालों को 25 ₹ सस्ता पेट्रोल मिलेगा

Petrol price reduce 25₹ in Jharkhand

रांची : शिवपूजन सिंह

झारखंड में हेमंत सरकार ने लोगों को नए साल का बंपर तोहफा दिया है. अब दोपहिया वाहन वालों को प्रति लीटर 25 ₹ सस्ता पेट्रोल मिलेगा. यह लाभ आगामी 26 जनवरी, 2022 से मिलेगा. बता दें कि आज बुधवार को हेमंत सोरेन ने झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने पर यह बड़ा एलान किया है. इस घोषणा से राज्य के करीब 60 लाख राशन कार्डधारियों को सस्ता पेट्रोल मिलेगा.

सीएम हेमंत सोरेन 25 रुपये सस्ता पेट्रोल के इस ऐलान के बाद राज्य के 59 लाख से अधिक राशन कार्डधारियों को सीधे लाभ मिलेगा. राज्य के राशन कार्डधारियों को हर महीने 10 लीटर की दर से 250 रुपये सीधे बैंक अकांउट में ट्रांसफर होगा. आंकड़ों के मुताबिक इसमें राज्य के 5,009,207 प्रायोरिटी हाउसहोल्ड (PH) कार्डधारियों के साथ ही 899,698 अंत्योदय राशन कार्डधारी भी शामिल हैं. यानी राज्य के 5,908,905 कार्डधारियों को हर महीने 250 रुपये का लाभ मिलेगा.

इसकी घोषणा करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से गरीब परिवार अपनी फसल और सब्जियों को बाजार में नहीं बेच पाते थे और न ही घर में रखे बाइक या स्कूटी का उपयोग नहीं कर पाते थे. इस कारण राज्य सरकार ने राज्य के गरीब राशन कार्डधारियों को पेट्रोल में 25 रुपये की छूट देने का फैसला किया है. हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य सरकार सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए प्रयासरत है और इसी दिशा में यह सरकार द्वारा उठाया गया कदम है,जो 26 जनवरी 2022 से लागू होगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *