केरल : चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पीसी चाको ने इस्तीफा दिया

न्यूज डेस्क

केरल में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पार्टी में अपनी उपेक्षा से नाराज होकर उन्होंने अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे में केरल कांग्रेस में गुटबाजी को पार्टी छोड़ने की वजह बताया है. केरल में 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले चाको का इस्तीफा कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

करीब 5 दशक से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े रहने वाले पीसी चाको ने इस्तीफे की घोषणा के बाद कहा कि मैं पिछले कई दिनों से इस बारे सोच रहा था. मैं केरल से आता हूं जहां कांग्रेस पार्टी नाम की चीज नहीं है. यहां दो पार्टियां हैं- कांग्रेस (I) और कांग्रेस (A). दो पार्टियो की कॉर्डिनेशन कमिटी केपीसीसी के रूप में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि केरल में यह अहम चुनाव है. यहां के लोग चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी वापस आए, लेकिन यहां पार्टी के बड़े नेताओं में खेमेबाजी है. मैं हाई कमांड से कहता आ रहा हूं कि इस पर रोक लगनी चाहिए, लेकिन आलाकमान भी इन समूहों के दिए प्रस्तावों से सहमत है.

चाको ने केरल में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं रमेश छेन्नीथाला और ओमान चंडी की ओर इशारा करते हुए कहा कि दोनों ही नेता हमेशा सीटें और संगठन को आपस में बांट लेते हैं. उन्होंने कहा कि केरल में केवल उन नेताओं का भविष्य है जो इनमें से किसी ग्रुप का हिस्सा हैं, अन्य को हमेशा दरकिनार कर दिया जाता है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *