Parineeti-Raghav Wedding: चूड़ा सेरेमनी से राघव और परिणीति की शादी की रस्में शुरू, शाम को संगीत, 24 को होगी शादी

Parineeti-Raghav Wedding Ceremony: राघव और परिणीति की शादी की रस्में चूड़ा की रस्म के साथ शुरू हो गयी है. मेहमान लगातार उदयपुर पहुंच रहे हैं. कल यानी 24 सितंबर को उदयपुर के लीला पैलेस में विवाह कार्यक्रम संपन्न किये जाएंगे.

राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा की शादी के लिए एक-एक कर मेहमान उदयपुर पहुंच रहे हैं. राघव और परिणीति की शादी में राजनीति और फिल्मी जगत से जुड़ी तमाम हस्तियां शामिल होंगी. हालांकि, बॉलीवुड से प्रियंका चोपड़ा के अलावा किसी और सेलिब्रिटी का नाम गेस्ट के तौर पर सामने नहीं आया है, लेकिन प्रियंका भी इस शादी का हिस्सा शायद न बन सकें, क्योंकि इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके उन्होंने परिणीति को बधाई दी है. यह कपल उदयपुर के रॉयल लीला पैलेस में शादी की रस्में अदा करेगा. चोपड़ा और चड्ढा परिवार के सभी लोग उदयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं. स्पिरिचुअलर लीडर बीके शिवानी भी परिणीति और राघव की शादी का हिस्सा बनने के लिए उदयपुर पहुंच चुकी हैं.

ये राजनीतिक हस्तियां शामिल होंगी

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा की शादी में राजनीति से बात करें, तो मेहमानों की लिस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम सबसे ऊपर है. इसके अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश भगेल समेत पार्टी के कई नेता परीणिति और राघव की शादी में शामिल हो सकते हैं.

राजमहल की तरह से सजा विवाह स्थल

परिणीति और राघव की शादी की सभी रस्में लीला पैलेस में होंगी, जो किसी राजमहल से कम नहीं है. यहां के सभी शामियाने आंखों को आकर्षित करते ही हैं, खूबसूरत फव्वारे और कमरे से झील का नजारा देखने को मिलता है. इस पैलेस को पारंपरिक राजस्थानी डेकोर से सजाया गया है, जो यहां की खूबसूरती में चार चांद लगाता है. प्रियंका चोपड़ा ने परिणीति के लिए इंस्टाग्राम पर परिणीति की मुस्कुराते हुए फोटो शेयर कर लिखा है, ‘उम्मीद है कि तुम अपने स्पेशल दिन भी इसी तरह खुश होगी। तुम्हें ढेर सारा प्यार’. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रियंका चोपड़ा इस शादी में शायद शामिल नहीं होंगी.

शादी की तस्वीरें लीक होने से रोकने के लिए खास व्यवस्था

राघव और परिणीति की शादी की सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद है. शादी की तस्वीरें और वीडियो लीक न हों, इसके लिए शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के मोबाइल फोन अंदर जाने और बाहर आने के समय जांचे जाएंगे. होटल में जाने के समय मेहमानों के मोबाइल कैमरे पर एक नीले रंग का टेप चिपकाया जाएगा, जिससे कोई भी शादी समारोह के दौरान कोई वीडियो-फोटोग्राफी नहीं कर पाएगा. इस नीले टेप को एक बार मोबाइल कैमरे पर लगाने के बाद अगर कोई इसे हटाएगा, तो टेप पर एक तीर का निशान दिखाई देगा. जब मेहमान शादी के लौटेंगे तो फिर उनके फोन की जांच की जाएगी. सुरक्षा जांच में पता चल जाएगा कि कैमरे का उपयोग करने के लिए टेप को हटाया गया था.

शार्प वे न्यूज नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *