पप्पू यादव का चिराग पर निशाना – ‘नीतीश बुरे तो भाजपा अच्छी कैसे ?’

मुन्ना शर्मा

बिहार चुनाव में वार-पलटवार का दौर तेज हो गया है. एनडीए और महागठबंधन दोनों से छोटी पार्टियां आ-जा रही हैं. हम और वीआईपी महागठबंधन से निकलकर एनडीए में चली गई तो एनडीए से निकली लोजपा कहीं की नहीं रही. इसी को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) के अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बुधवार को लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान से पूछा कि वो बताएं कि जब नीतीश कुमार बुरे हैं तो उनके साथ डबल इंजन वाली सरकार की दूसरी पार्टी भाजपा अच्छी कैसी है ? सुशील कुमार मोदी अच्छे कैसे हैं?

अपने प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन की सीटों और उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने के लिए आयोजित प्रेस काॅफ्रेंस में उन्होंने चिराग पासवान पर कटाक्ष करते हुए बधाई दी कि उनके साथ तो पूरा आरएसएस है. उन्होंने लोजपा अध्यक्ष से कहा कि वे बाहर निकलें और बिहार को अच्छा नेतृत्व दें.

पप्पू यादव ने पूछा कि पटना में 40 साल से भाजपा के सांसद, 35 साल से भाजपा के मेयर और 45 साल से भाजपा के एमएलए हैं, तो पटना इतने बदहाल क्यों हैं? फिर उन्होंने चिराग से सवाल किया कि पटना को बदहाल करने वाली बीजेपी अच्छी कैसे हो गई. वर्तमान सरकार जुमले की सरकार है जिसने बिहार का नाश किया है.

पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार डरे-सहमे हैं. उनके हाथ में बिहार का भविष्य सुरक्षित नहीं है. बिहार का युवा हमेशा डायनमिक और डैशिंग रहा है, वह वैसा ही नेतृत्व खोज रहा है.

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी के साथ एनडीए ने यूपीए से भी खतरनाक काम किया है. अगर भाजपा मुकेश सहनी के उम्मीदवारों को अपने सिंबल पर चुनाव लड़ने को कहती है तो वह वीआईपी का अस्तित्व मिटाने में लगी हुई है.

इस अवसर पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आरक्षण मोर्चा सह मुस्लिम आरक्षण मोर्चा के अध्यक्ष परवेज़ सिद्दीकी ने पीडीए को समर्थन देने की घोषणा की. उन्होंने दावा किया कि इस मोर्चे से 50 लाख से अधिक लोग जुड़े हैं.

जाप उम्मीदवारों की दूसरी सूची

टिकारी से अजय यादव, पालीगंज से फुजालूल रहमान अंसारी, धौरैया से विलक्षण दास, कुटुंबा से अनिल कुमार, गोह से श्याम सुंदर, रफीगंज से संदीप सिंह समदर्शी, करग हर से सीमा कुमारी, जगदीशपुर से दिनेश कुमार सिंह, बाराचट्टी से बालकुंवर मांझी, बिक्रम से चन्द्रशेखर यादव, दिनारा से अरुण कुमार सिंह, मुंगेर से मो. फैसल अहमद, आरा से ब्रजेश कुमार सिंह, बांका से अविनाश और बारिसिगंज से संजय कुमार यादव.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *