पाकिस्तान में जल्द होंगे आम चुनाव, इमरान खान की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने भंग की असेंबली

Pakistani Parliament dissolved, Election will be soon

न्यूज़ डेस्क :

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को आज, रविवार यानी 3 अप्रैल को राहत मिल गई है. नेशनल असेंबली में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारीज हो गया है. प्रस्ताव खारिज होने के बाद राष्ट्रपति ने संसद को भंग कर दिया और अब 90 दिनों के अंदर पाकिस्तान में चुनाव होंगे.

असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने अविश्वास प्रस्ताव को अनुच्छेद 5 के विपरीत बताया था. प्रस्ताव खारिज होने के बाद खान ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को सभाएं भंग करने के लिए पत्र लिख दिया था. राष्ट्रपति ने उनकी सिफारिश को मंजूर कर लिया और संसद को भंग कर दिया. इसके बाद 90 दिनों के अंदर पाकिस्तान में चुनाव होंगे. बता दें कि इमरान को विपक्ष के अलावा प्रमुख सहयोगियों की तरफ से चुनौतियों का सामना करना पड़ा था. कई सहयोगी दलों ने उनका साथ छोड़ दिया था. हालांकि,अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले ही इमरान खान ने भी दावा किया था कि उनके पास कई योजनाएं हैं.

बता दें कि पाकिस्तान में बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से पहले ही राजधानी इस्लामाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई थी. राजधानी में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए शहर में वाहनों में सवारी के साथ यात्रा करने पर रोक लगा दी थी, क्योंकि खबरें सामने आई थी कि सियासी माहौल के बीच इस्लामाबाद में हिंसा भड़क सकती थी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *