पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुई भारी गोलीबारी, तोरखम बॉर्डर टर्मिनल हुआ सील

Torkham Border Sealed

Pakistan And Afghanistan Border Sealed: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच भारी गोलीबारी के बाद तोरखम बॉर्डर को सील कर दिया गया है. दोनों देशों की ओर से भारी गोलीबारी के बाद तोरखम बॉर्डर टर्मिनल को किसी भी तरह के यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.

भारत के पड़ोसी देशों पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात हो गये हैं. भारत शुरू से कहता आया है कि आतंकवाद का न तो कोई मजहब होता है और न ही कोई दोस्त. अपने फायदे के लिए ये आतंकवादी किसी भी हद तक जा सकते हैं. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के हालात से सभी वाकिफ हैं. फिलहाल आतंकवाद को प्रश्रय देने वाला देश पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा करने वाला देश अफगानिस्तान के बीच भयंकर गोलीबारी हुई है और जहां यह घटना हुई है, वह तोरखम सीमा को सील कर दिया गया है.’द खुरासान डायरी’ के मुताबिक सेना के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति को शांत करने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं.

तालिबान के सत्ता में आने के बाद से हुए दोनों के बीच रिश्ते खराब

Torkham Border Sealed : से अफगानिस्तान में तालिबान सत्ता में आई है, तब से दोनों देशों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं. पिछले साल अप्रैल में पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान के खोस्त और कुनार में हवाई हमले कर 36 तालिबानी लोगों को मार गिराया था, लेकिन पाकिस्तान ने एयरस्ट्राइक को खारिज कर दिया था. दरअसल पाकिस्तान का दावा है कि अफगानिस्तान के आतंकवादी उसकी सीमा पार कर आतंकवादी हमलों को अंजाम देते हैं. बता दें कि आतंकी संगठन टीटीपी के हमलों के चलते पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संबंध ठीक नहीं चल रहे थे जिसके चलते अफगानिस्तान के द्वारा सीमा को बंद कर दिया था, लेकिन इसी साल के फरवरी में तोरखम सीमा को खोला गया था. गौरतलब है कि तोरखाम क्रॉसिंग बॉर्डर पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण व्यापारिक मार्ग है. यह पाकिस्तान के लिए मध्य एशियाई देशों के लिए एक व्यापार के लिए जोड़ने वाला रास्ता है.

विशेष संवाददाता

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *