जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण, सूंदर पिचाई, गुलाम नबी आजाद को पद्म भूषण मिलेगा

General Bipin Rawat declared Padma Bhushan Awardees

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

सरकार ने पद्म पुरस्कारों के नामों का घोषणा की है. जनरल बिपिन रावत और कल्याण सिंह को मरणोपरांत पद्म विभूषण देने का फैसला लिया गया है. गुलाम नबी आजाद, पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और पूर्व सचिव राजीव महर्षि को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा.

गणतंत्र दिवस पर सरकार की ओर से अपने क्षेत्र में देश का गौरव बढ़ाने वाले लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा. इसमें पद्म विभूषण सम्मान के लिए चार नामों का चयन किया गया है. देश की रक्षा में कई बार अदम्य साहस दिखाने वाले जनरल बिपिन रावत को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा. पिछले साल दिसंबर महीने में एक हवाई दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी. वे उस वक्त देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ पद पर थे.

वहीं, पद्म विभूषण पाने वालों में यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का भी नाम है. उन्हें ये पुरस्कार मरणोपरांत दिया जाएगा. इसके अलावा कला की श्रेणी में प्रभा आत्रे का भी नाम है. चौथा नाम राधे श्याम खेमका का नाम है, उन्हें शिक्षा के लिए मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा.

इसके साथ ही माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई, एसआईआई के एमडी साइरस पूनावाला को पद्म भूषण से सम्मानित किया जाएगा. ओलंपियन नीरज चोपड़ा, प्रमोद भगत और वंदना कटारिया और गायक सोनू निगम को पद्म श्री से सम्मानित किया जाएगा.

देखें अवॉर्ड पाने वालों की पूरी लिस्ट👇
https://twitter.com/ANI/status/1485984688233918465

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *