विपक्ष का मिशन- 24 : उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिले नीतीश कुमार, कहा सभी को एकजुट होना पड़ेगा

Opposition Mission 24 by Nitish Kumar

विपक्ष को एकजुट करने के मकसद से नीतीश कुमार आज मुंबई में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मिले. नीतीश कुमार 2024 के चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ गुट को मजबूत करने के लिए विपक्षी नेताओं से मिल रहे हैं. इन नेताओं की मुलाकात में मिशन विपक्ष एकजुट मोर्चा को मजबूत करने को लेकर चर्चा हुई. इसके पहले नितीश कुमार, ममता बनर्जी, नवीन पटनायक और हेमंत सोरेन से मिल चुके हैं.

कांग्रेस ने नीतीश कुमार को विपक्ष को एक जुट करने के लिए अधिकृत किया है. शरद पवार ने कहा हमने विपक्षी एकता को मजबूत करने को लेकर चर्चा की. हम सबका मिलकर काम करना जरूरी है. उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बन रही है. इस मुलाकात के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे.

विपक्षी एकता नीतीश कुमार ने क्या कहा, जानिए

लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकजुटता को लेकर शरद पवार और उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने मुंबई में कहा हम चाहते हैं कि पूरे देश में अधिक से अधिक पार्टियां एकजुट हो. आज पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देश के लिए कोई काम नहीं कर रही है. इस कारण देश के हित में हम सब मिलकर लड़ेंगे. अब यह तय होगा कि कब सबकी मीटिंग एक साथ होगी. हम सब एकजुट होकर काम करेंगे. देश के हित में काम करेंगे. राज्यों के हित के साथ-साथ देश हित में काम करेंगे. हम सब एक साथ मिलकर चलने वाले हैं.

विपक्षी एकता शरद पवार ने क्या कहा, जानिए

आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुंबई में मुलाकात कर के विपक्षी एकता पर बात की. आज देश में जो माहौल है, उसे देखते हुए देश के प्रजातंत्र को बचाने के लिये मिलकर काम करने की आवश्यकता है. देश में जो स्थिति दिखती है उसमें मिलकर अगर काम करें तो लोग समर्थन करेंगे. कल कर्नाटक का इलेक्शन हुआ, जहां तक हमें जानकारी है, कर्नाटक की जनता बीजेपी को दूर कर के वहां धर्मनिरपेक्ष सरकार बनाने में आगे जाएगी. यह कर्नाटक तक सीमित नहीं है, देश के बहुत बड़े हिस्से मे यही स्थिति है और अगरगर इस स्थिति में कामयाबी मिलनी है तो हमें मिलकर काम करना चाहिये. मुझे खुशी है कि आज जिसकी आवश्यकता है, वह आवश्यकता पूरा करने के लिये नीतीश जी ने एक मिशन हाथ में लिया है. उन्होंने और उनके साथियों ने हमारे कई साथियों के साथ बातचीत की और आज महाराष्ट्र के साथियों को भी इसी तरह आगे जाने की आवश्यकता है. मल्लिकार्जुन खरगे जी, राहुल गांधी जी, नीतीश कुमार जी और अन्य सेक्युलर पार्टी के लोग जब दिल्ली में मिले थे, तब इसी विषय पर चर्चा हुई थी. साथ चलने की प्रक्रिया नीतीश जी ने शुरु की है, उसका मैं स्वागत करता हूँ.

डॉ. निशा सिंह

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *