Omicron Variant Detection Kit : ओमिक्रोन का पता लगाने वाली किट Omisure को ICMR ने दी मंजूरी

Corona Variant Omicron Testing Kit Omisure Approved by ICMR

न्यूज डेस्क :

Omicron Variant Detection Kit: देश में कोरोना को लेकर आनेवाली अनेक बुरी खबरों के बीच एक अच्छी खबर आई है कि ICMR ने ओमिस्योर नाम के किट को मंजूरी दी है. ओमिक्रोन का पता लगाने वाली पहली किट ओमिस्योर (Omisure) को टाटा मेडिकल ने तैयार किया है.

Omicron Variant First Testing Kit: भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का कहर तेजी से फैल रहा है. इसके बढते मामले को लेकर महाराष्ट्र, दिल्ली, उतराखंड, पंजाब, आदि अनेक राज्यों में पाबंदियां सख़्त कर दी गई है. इन सबके बीच राहत भरी खबर है कि ओमिक्रोन का पता लगाने वाली पहली किट ओमिस्योर (Omisure) को मंजूरी मिल गई है. ओमिस्योर किट से ओमिक्रोन संक्रमण का पता लगाया जा सकता है. इस किट को टाटा मेडिकल ने तैयार किया है और ICMR ने इसको मंजूरी दे दी है.

गौरतलब है कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ोंके मुताबिक भारत के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ओमिक्रोन के अबतक 1892 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 766 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या विदेश चले गए हैं. अब तक ओमिक्रोन के सबसे अधिक मामले (568) महाराष्ट्र में सामने आए हैं और इसके बाद दिल्ली में 382, केरल में 185, राजस्थान में 174, गुजरात में 152, और तमिलनाडु में 121 मामले सामने आए हैं. सबसे बड़ी बात है कि ये आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *