Olympic Games 2020 : पीवी सिंधु ने भारत को दूसरा पदक दिलाया, बैडमिंटन में कांस्य पदक मिला

न्यूज डेस्क

Olympic Games 2020 में पीवी सिंधु ने भारत को दूसरा पदक दिलाया, बैडमिंटन में सिंधु को कांस्य पदक मिला. टोक्यो ओलंपिक में भारत का यह दूसरा पदक है. इससे पहले मीराबाई चानू में रजत पदक जीता है. सिंधु ने चीनी की ही बिंग जियाओ को पराजित का यह पदक अपने नाम किया. सिंधु ने लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था.

52 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में सिंधु ने जियाओ को 21-13, 21-15 से पटकनी देकर पदक हासिल किया. सिंधु पर शुरू से ही भारतीयों की आशाएं लगी थी, हालांकि फाइनल में नहीं खेल पाने से भारतीय निराश भी हुए थे, लेकिन अंतिम में मेडल लाकर सिंधु ने लोगों में नया जोश भर दिया है.

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित सभी गणमान्य व्यक्तियों ने सिंधु को जीत पर हार्दिक बधाई दी है.

पीएम ने ट्वीट कर सिंधु को बधाई दी

लगातार दो बार ओलंपिक खेलों में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनी सिंधु

बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु ने लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीता था.सिंधु दो ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी बन गईं हैं. सिंधु का दूसरा ओलंपिक था. रियो में सिंधु ने डेब्यू किया था और सिल्वर मेडल जीता था. पहलवान सुशील कुमार के बाद लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाली सिधु दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं. सुशील ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य और 2012 के लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीता था. भारत के लिए टोक्यो ओलंपिक में यह दूसरा मेडल है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *