बिहार सरकार के कई मंत्री विभाग से गायब, सीएम नीतीश कुमार ने खाली कुर्सी के साथ तस्वीर खिंचवाई

Nitish Kumar inspection in Bihar Government Departments

Bihar News : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को सचिवालय में अलग-अलग सरकारी विभागों में निरीक्षण के लिए पहुंचे. मुख्यमंत्री पटना स्थित नया सचिवालय विकास भवन पहुंचे. वहां उन्होंने शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, उद्योग विभाग, मद्य निषेध विभाग, कृषि विभाग का निरीक्षण किया.

Bihar Government : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सचिवालय में अलग-अलग सरकारी विभागों में निरीक्षण के दौरान जमकर तस्वीरें भी खिंचवाई, जिसमें खाली कुर्सी के साथ उनकी ली गई तस्वीर चर्चा में है. इस निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री सबसे पहले शिक्षा विभाग पहुंचे और शिक्षा मंत्री के चेंबर में गए, लेकिन वहां मंत्री गायब थे. इसके बाद मुख्यमंत्री ने वहीं से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को फोन लगाया और पूछा कि अभी तक ऑफिस क्यों नहीं आए हैं. मुख्यमंत्री का फोन जाते ही शिक्षा मंत्री ने समय से ड्राइवर के नहीं आने की बात कही, जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें समय से आने और ड्राइवर को सुबह ही अपने घर बुलाने का निर्देश दिया.

इसके बाद मुख्यमंत्री (Nitish Kumar) स्वास्थ्य विभाग और उद्योग विभाग और कृषि विभाग पहुंचे, लेकिन यहां भी वही हाल था. यहां भी मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों के चेंबर में गए, लेकिन मंत्री गायब दिखे, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इन मंत्रियों को भी समय पर आने का निर्देश दिया. इसके साथ ही मंत्रियों के चेंबर में खाली पड़ी कुर्सी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई. विकास भवन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विश्वैसरैया भवन पहुंचे. यहां भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वही हाल देखा. किसी भी विभाग में मंत्री समय से कार्यालय नहीं पहुंचे थे.

विश्वैसरैया भवन में सबसे पहले मुख्यमंत्री भवन निर्माण विभाग में गए. वहां भी मंत्री मौजूद नहीं थे, लेकिन मुख्यमंत्री के पहुंचते ही भागते हुए भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी विश्वसरैया भवन पहुंचे. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने मुख्यमंत्री को देर से आने का कारण बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के कारकेड के कारण ट्रैफिक जाम में फंसने से देर हुई. अब इस खाली कुर्सी वाले प्रकरण को लेकर चर्चा तेज हो गयी है.

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *