राष्ट्रपति चुनाव 2022 : राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए नीतीश कुमार के नाम की चर्चा से राजनीतिक हलचल तेज

विशेष संवाददाता :

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्षी पार्टियों द्वारा आगामी राष्ट्रपति के उम्मीदवार की कयासों पर राज्य की राजनीतिक हलचल भी तेज हो गई है. संकेत मिल रहे हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार का चेहरा हो सकते हैं, लेकिन इस सभी चर्चा के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब आज भागलपुर में सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि इस बात में दम नहीं है. फिर जब उनसे ये पूछा गया कि विपक्ष उनकी उम्मीदवारी की चर्चा कर रहा है तो नीतीश कुमार ने कहा कि मेरे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है.

बता दें कि तीन दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर की दिल्ली में मुलाकात हुई थी. सूत्रों की मानें तो प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान उनके सामने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी जाहिर करने का प्रस्ताव रखा था. जिसके बाद प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के समर्थन में दूसरे दलों के नेताओं से संपर्क किया है. चर्चा है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ-साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी नेता शरद पवार से पीके ने इस मसले पर बातचीत की है.

जीतन राम मांझी और श्रवण कुमार बोले नीतीश कुमार राष्ट्रपति मटेरियल हैं

जेडीयू कोटे के बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति मटेरियल के रूप में देखा जा रहा है. श्रवण कुमार से जब पूछा गया कि विपक्षी पार्टियों द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की बात की जा रही है, इसपर उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है, मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि नीतीश कुमार जी राष्ट्रपति पद के लायक हैं. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि कोई भी बड़ा पद हो, नीतीश कुमार उसके लायक हैं, लेकिन उनको राष्ट्रपति बनाया जाए या ना बनाया जाए, ये तो समय आएगा तो देखा जाएगा. नीतीश कुमार को समर्थन देने के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि हम उनके साथ सरकार में हैं, समर्थन कर रहे हैं, मेरी तरफ से पूरा समर्थन रहेगा.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *