पीएम मोदी से मिलकर नीतीश कुमार बोले- कृषि कानून पर जल्द निकलेगा समाधान

न्यूज डेस्क

पीएम मोदी से मिलने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी मुद्दों पर मीटिंग में विस्तार से चर्चा हुई. नीतीश कुमार ने कहा कि कृषि क़ानून पर बातचीत हो रही है, आज नहीं तो कल उसका समाधान निकलेगा. नए कृषि क़ानून किसानों के हित में हैं, वह किसानों के ख़िलाफ़ नहीं है. बिहार में तो इन सब चीज़ों का कोई मतलब नहीं है. बिहार में उत्पादकता और प्राप्ति बढ़ी है. नीतीश कुमार ने कहा कि बैठक के दौरान पर्यावरण, शिक्षा, नई टेक्नोलोजी और अनेक मुद्दों पर हुई चर्चा हुई.

नीतीश कुमार ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह पहली बैठक थी. नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना के चलते आवागमन में कमी थी, सरकार बने हुए तीन महीना हो गया, इसलिए यहाँ आकर मिलना जरूरी था. नीतीश कुमार ने हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इस बार बजट बुहत अच्छा है. कोरोना संकट के बावजूद भी केंद्र सरकार अच्छा बजट लेकर आई है. हम लोग भी बजट लाने वाले हैं.

बिहार विकास के राह पर अग्रसर

नीतीश कुमार ने कहा कि कल विकास के बारे में चर्चा कम होती है. बिहार में सड़क बना है, व्यापार बढ़ा है. शिक्षा के क्षेत्र में विकास हुआ है. कोरोना काल में भी बिहार में उत्पादकता और प्राप्ति बढ़ी है. बिहार के विकास के लिए सात निश्चय किया गया है. बिहार को हार हाल में आत्मनिर्भर बिहार बनाने पर निर्णय हुआ है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग भी की गई है, ताकि राज्य का संपूर्ण विकास हो सके.

बैठक के प्रमुख मुद्दे रहे

नीतीश कुमार ने बताया कि कृषि कानून, पर्यावरण और शिक्षा जैसी चीज़ों पर बैठक में चर्चा हुई. नई टेक्नोलोजी और आत्मनिर्भर बिहार बनाने पर भी चर्चा हुई. बिहार के विशेष राज्य के विषय पर भी बात हुई. नीतीश कुमार ने बताया कि केंद्र में मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई चर्चा नहीं हुई. बिहार का विकास और अनेक मुद्दों पर इस बैठक में बातचीत की गई.

विपक्ष पर निशाना साधा

कृषि कानूनों पर केन्द्र सरकार का समर्थन करते हुए नीतीश कुमार ने विपक्ष पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ जगहों की बात है, इसको लेकर ये लोग बोल रहे हैं.
इन लोगों को ठीक से अध्ययन और आकलन करना चाहिए. आरजेडी पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आज आरजेडी पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है, लेकिन जब 15 साल पहले सत्ता में थे, तो क्या कर रहे थे ?

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *