नीतीश कुमार ने तेजस्वी को कहा तुमको विरोधी दल का नेता और डिप्टी सीएम किसने बनाया

डॉ निशा सिंह

बिहार विधानसभा में कृषि बिल को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया, साथ ही नितीश कुमार को निशाना पर लिया. नीतीश कुमार के भाषण के दौरान विपक्ष का हंगामा हुआ, जिसके बाद विपक्षी सदस्यों के बेल में आने पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्ष के लोग कोरोना के खिलाफ़ काम कर रहे हैं.

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आज बिहार विधान सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निजी हमला किया. तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं यह कहना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री जी आपका भी एक बेटा है, और हैं भी कि नहीं, लेकिन दूसरा बच्चा इस डर से पैदा नहीं किया, क्योंकि उन्हें बेटी होने का डर था. नितीश कुमार ने कहा कि ऐसी बात नहीं बोलनी चाहिए जो सदन के मर्यादा के खिलाफ हो.

तेजस्वी ने कहा कि उनके बाद भी उनकी एक छोटी बहन है, लेकिन नीतीश जी बतायें कि उनका एक बेटा है, वो भी किसका है, पता नहीं. दरअसल चुनाव प्रचार के दौरान की तल्खी तेजस्वी यादव ने सदन में भी जारी रखी और उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर सदन में व्यक्तिगत टिप्पणी कर दी. उन्होंने कहा, नीतीश जी अपनी चुनावी सभाओं में लालू के 9 बच्चों की बात करते थे. कहते थे कि बेटी पर भरोसा नहीं था, बेटा के लिए 9 बच्चे हुए. क्या नीतीश कुमार को लडक़ी पैदा होने का डर था, इसलिए नीतीश कुमार ने दूसरा बच्चा नहीं पैदा किया ?

तेजस्वी ने जो बातें कही वो किसी भी पिता के लिये शायद ही सहनीय हो, लिहाजा नीतीश जब बोलने उठे तो उनके चेहरे पर आक्रोश इतना था कि वे बोलते-बोलते गुस्से से लाल हो गये. नीतीश ने कहा कि वे तेजस्वी के पिता की उम्र के हैं और उनहोंने ही तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री बनाया. हालांकि हंगामा इतना तेज हो गया कि विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.

कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि ये सत्ता पक्ष के लोग भी राज्यपाल के अभिभाषण पर बात नहीं कर रहे थे. इनको अभिभषण पर बात करना चाहिए. हमने भी 26 संशोधन दिया था, पर सत्ता पक्ष ने बात नहीं किया. जेडीयू विधायक डॉक्टर संजीव ने कहा कि तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निजी हमला किया है. उन्होंने संसदीय परंपरा को तार- तार किया है. बच्चे के बारे में बात कर रहे हैं. नीतीश कुमार पर निजी हमला कर रहे हैं. इनको माफी मांगना चाहिए. विनोद नारायण झा, बीजेपी विधायक ने कहा कि संसदीय परम्परा ऐसे नहीं चलता है. आप तेजश्वी यादव (नेता प्रतिपक्ष) हैं और आप मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निजी हमला कर रहे हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *