Bihar Politics: मकर संक्रान्ति के बाद हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार

Nitish Cabinet Expansion soon

पटना : उमेश नारायण मिश्रा

Bihar Politics: नीतीश मंत्रिमंडल का एक बार फिर से विस्तार हो सकता है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी. पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि ‘समाधान यात्रा’ के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, जिसमें कांग्रेस के भी मंत्री बनेंगे, संख्या के अनुसार कांग्रेस को मंत्रिमंडल में स्थान मिलना चाहिए. अखिलेश सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल के इस विस्तार में कांग्रेस के दो मंत्री शामिल हो सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सामाधान यात्रा के दौरान बुधवार को मधुबनी पहुंचे थे और मीडिया से बात करते हुए मंत्रिमंडल विस्तार पर उन्होंने अपनी बात रखी थी.सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मंत्रालय में आरजेडी और कांग्रेस की संख्या बढ़ाई जा सकती है. नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंन में मंत्रिमंडल तो तय है. आरजेडी से दो मंत्री बनाए जा सकते हैं और इसके अलावा कांग्रेस से भी एक-दो मंत्री बनाए जा सकते हैं. मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर महागठबंधन के सातों दल मिलकर फैसला करेंगे.

दो उपमुख्यमंत्री फालतू चीज है : नीतीश कुमार

बिहार में दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के कयास पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ये सब फालतू चीज है. पिछली बार बीजेपी के लोगों ने दो उपमुख्यमंत्री बनाए थे. आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ सरकार में तो मुख्यमंत्री बनना भी नहीं चाहते थे, लेकिन बीजेपी के लोगों ने जबरदस्ती कर मुख्यमंत्री बनाया. इसके बाद दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए, लेकिन इससे पहले तो एक ही उपमुख्यमंत्री हुआ करते थे.

उपेंद्र कुशवाहा का उपमुख्यमंत्री बनने का सपना टूटा

मकर संक्रांति के बाद नीतीश मंत्रीमंडल के विस्तार होने की खबर के साथ ही उपेंद्र कुशवाहा के उपमुख्यमंत्री बनने की लालसा थी. गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा पहले नीतीश सरकार में मंत्री नहीं बनने की बात कहा करते थे, लेकिन हाल के दिनों में उपेंद्र कुशवाहा को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है. कुशवाहा ने यह भी कहा कि उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा सुनकर उन्हें भी अच्छा लग रहा है, लेकिन नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि मंत्रिमंडल में दो उपमुख्यमंत्री बनाने का विचार नहीं है और इस तरह से उपेंद्र कुशवाहा का उपमुख्यमंत्री बनने का सपना टूट गया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *