उत्तर प्रदेश में कल 25 दिसम्बर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू शुरू

लखनऊ : विक्रम राव

कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के खतरे के बीच राज्य सरकारें पाबंदियां बढ़ा रही हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. कल 25 दिसम्बर यानी क्रिसमस की रात से यह शुरू हो जाएगा. मध्य प्रदेश के बाद UP दूसरा राज्य है, जहां दोबारा नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

आपको बता दें कि कोरोना के केस कम होने पर 4 महीने पहले सितंबर में उत्तर प्रदेश से नाइट कर्फ्यू हटाया गया था. अब फिर कोरोना केस बढ़ने पर दोबारा बंदिशें शुरू हो गई हैं. हालांकि पिछली बार की तरह मेडिकल और इमरजेंसी सर्विसेज को इन बंदिशों से बाहर रखा गया है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 266 से ज्यादा हो गई है. सबसे ज्यादा एक्टिव केस लखनऊ में हैं. राज्य में बीते 24 घंटे में ही 49 नए संक्रमित मिले हैं.

गाइडलाइन बारे में जानिए :

1- शादी समारोह में 200 से ज्यादा लोगों को एंट्री नहीं:
शादी-विवाह और अन्य कार्यक्रमों में 200 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी. कार्यक्रम की सूचना स्थानीय प्रशासन को देना जरूरी होगा.

2- मास्क के बिना सामान नहीं मिलेगा:बाजारों में व्यापारियों को जागरूक किया जाएगा कि बिना मास्क लगाए व्यक्ति को सामान न दें.

3- बाहर से आने पर जांच जरूरी: देश के किसी भी राज्य से अथवा विदेश से उत्तर प्रदेश की सीमा में आने वाले हर एक व्यक्ति की ट्रेसिंग-टेस्टिंग की जाए. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *