News Alert Today : 9 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

News Alert Today : 9 September 2021

News Alert Today : 9 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास राजस्थान के बाड़मेर जिले में इतिहास रचा गया है. यहां पर नेशनल हाईवे लड़ाकू विमान का रनवे बना है. आज भारतीय वायुसेना के विमान बाड़मेर की रोड रनवे पर उतरेंगे. देश में पहली बार रक्षा मंत्री और सडक परिवार मंत्री विमान से लैंडिंग कर सडक को देश को समर्पित करेंगे. जम्मू से तमिलनाडु, गुजरात से बंगाल तक करीब 26 हाइवे पर लड़ाकू विमान उतारने की तैयारी सरकार कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली 13वीं ब्रिक्स समिट की अध्यक्षता करेंगे. इस बैठक में अफ़ग़ानिस्तान, कोरोना और आतंकवाद पर चर्चा होगी (शाम 5.30 बजे).

पैरा ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले और मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों से पीएम नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में मुलाकात करेंगे.

दिल्ली: देश में कोरोना की स्थिति पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी (शाम 4 बजे).

असम : ब्रह्मपुत्र नाव हादसा: रातभर चला बचाव कार्य जारी, अभी भी कई लापता, 87 लोगों का चला पता, बाकी की तलाश जारी, मुख्यमंत्री घटना स्थल पर आज पहुंचेंगे.

हरियाणा के करनाल में किसानों और सरकार के बीच बातचीत नाकाम होने के बाद आज प्रदर्शनकारियों के रुख पर नजर रहेगी. मिनी सचिवालय के बाहर किसानों के धरने का आज तीसरा दिन है. किसानों ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वो करनाल में दिल्ली बॉर्डर की तर्ज पर धरना जारी रखेंगे.

सरसंघचालक मोहन भागवत आज पटना पहुँच रहे हैं. दोपहर में सघ के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज माता वैष्णो देवी के दर्शन करेंगे और वहां शाम के समय होने वाली विशेष आरती में भी भाग लेंगे.

पंजाब : आज होगी अकाली दल कोर कमेटी की मीटिंग, चंडीगढ़ पार्टी मुख्यालय में मीटिंग होगी. पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल इस बैठक में चुनाव को लेकर मंथन करेंगे (दोपहर 12 बजे).

लखनऊ : बीजेपी मुख्यालय प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अध्यक्षता में बैठक होगी. संगठन मंत्री सुनील बंसल भी मौजूद रहेंगे. सबसे पहले प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी, बाद में जिला प्रभारियों के साथ बैठक होगी. आगामी 2022 विधानसभा के चुनाव को लेकर पार्टी की तरफ से चलाये जा रहे कार्यक्रमों की होगी समीक्षा (दिन में 11 बजे).

पटना : जेडीयू के सभी प्रकोष्ठ की बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह करेंगे. जेडीयू पार्टी में बड़े फेरबदल की तैयारी है. सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्षों और नेताओं के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष बैठक कर सभी की समीक्षा करेंगे और वैसे चेहरों की छटनी करेंगे जो पार्टी लाइन पर काम नहीं करते हैं.

मुंबई : बॉम्बे हाईकोर्ट कंगना रनौत-जावेद अख्तर मामले में आज फैसला दे सकती है.

उत्तर प्रदेश : काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला आज आने वाला है.

उत्तर प्रदेश: किसान संगठनों की आज लखनऊ में बड़ी बैठक, दो दिन चलेगी यह बैठक.

राजस्थान विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *