News Alert Today : 8 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

News Alert Today : 9 September 2021

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज होगी. अफगानिस्तान के हालत, देश कि अर्थव्यवस्था को लेकर चर्चा होगी. सरकार अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कई महत्वपूर्ण ले सकती है (सुबह 11 बजे).

अफगानिस्तान संकट के बीच भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रूस के एनएसए (NSA) निकोलाई पेत्रुशेव की मुलाकात दिल्ली में होगी. इस बैठक में अफगानिस्तान के हालातों को लेकर चर्चा हो सकती है. 15 अगस्त से अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से सभी देशों में उथल-पुथल हो गई है.

आरएसएस से सम्बद्ध संस्था भारतीय किसान संघ आज किसानों के मुद्दे को लेकर समर्थन में देशव्यापी प्रदर्शन करेगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ के दौरे पर जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियों का लेंगे जायज़ा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे. आदित्यनाथ दोपहर में 2:00 बजे लोधा स्थित राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय के जमीन पर बने हेलीपैड का निरीक्षण करेंगे. साथ ही अलीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी लेंगे.

ED डाइरेक्टर संजय मिश्रा को केन्द्र सरकार द्वारा सेवा विस्तार दिए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केन्द्र सरकार को नोटिस जारी किया. आज इसी मामले पर सुनवाई होगी.

नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) में महिलाओं के प्रवेश के मामले पर आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

शरद पवार आज फिर दूसरे दिन एनसीपी नेताओं के साथ मुंबई में मीटिंग करेंगे.

रांची : मॉनसून सत्र का चौथा दिन – झारखंड विधानसभा में हंगामे के आसार हैं. झारखण्ड विधान सभा ने नए भवन में नमाज़ के लिए कमरा का आवंटन करने के हेमंत सरकार के फैसले के खिलाफ बीजेपी आज विधानसभा घेराव का घेराव करेगी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : ब्राह्मण सम्मलेन के खत्म होने के बाद मायावती आज अपने कैडरों के साथ लखनऊ में मीटिंग करेंगी. ब्राह्मण- दलित गठजोड़ करके एक बार फिर मायावती चुनावी मैदान में उतरने जा रही है.

नेपाल के राष्ट्रपति भंडारी ने आज से संसद सत्र बुलाया है (शाम 4 बजे).

मध्य प्रदेश विधान सभा उप चुनाव : बीजेपी की बैठक राजगढ़ में होगी. प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम शिवराज चौहान सहित प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे. इस बैठक में उपचुनाव सहित अन्य मुद्दों पर होगा मंथन होगा (सुबह 10 बजे).

बंगाल के बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी आज दिल्ली दौरे पर अमित शाह से मुलाकात करेंगे. बंगाल में भवानीपुर सीट उपचुनाव पर ममता बनर्जी चुनाव लड़ने की घोषणा की है. चुनाव कि रणनीति को लेकर ये मुलाकात होगी.

बिहार : राजद नेता तेजस्वी यादव से चिराग पासवान आज पटना में मुलाकात करेंगे. रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि के लिए राजद नेता को न्योता देंगे. पुण्यतिथि का कार्यक्रम 12 सितंबर को होना है (सुबह 11 बजे).

T20 World Cup के लिए Team India का आज होगा ऐलान. अक्टूबर में टी20 विश्वकप का महाकुंभ शुरु होने वाला है. इसका मेजबान भारत है, लेकिन कोरोना की वजह से आयोजन यूएई में होगा, साल 2007 में पहली और आखिरी बार टीम इंडिया ने टी20 विश्वकप जीता था.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *