News Alert Today : 6 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

News Alerts 6th September 2021

News Alert Today : 6 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

1. पीएम मोदी आज हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना लाभार्थियों से बात करेंगे (सुबह 11 बजे).

2. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज मुंबई के होटल लीला में मुस्लिम समुदाय के बुद्धिजीवियों से मिलेंगे (शाम 6 बजे). इधर नागपुर में भी संघ के नेशनल कोओर्डिनेशन की चल रही बैठक का आज अंतिम दिन है. इस बैठक में मोदी सरकार के कार्यों की समीक्षा और आने वाले पांच राज्यों के विधान सभा चुनावों को लेकर मंथन चल रहा है (10 बजे से).

3. टोक्यो पैरालंपिक: भारतीय टीम के सदस्य आईजीआई हवाई अड्डा (दिल्ली) पहुंचेंगे (शाम 4.40 बजे).

4. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद गोवा में भारतीय नौसेना विमानन को राष्ट्रपति ध्वज प्रदान करेंगे. राजनाथ सिंह भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे.

5. मनी लॉन्ड्रिंग केस : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है. पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में ईडी ने टीएमसी महासचिव और डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी से आज पूछताछ करेगी. पूछताछ के लिए अभिषेक बनर्जी रविवार को ही दिल्ली पहुंच गए हैं.

6. उत्तर प्रदेश : मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान के जमीन विवाद मामले पर फिर मथुरा कोर्ट सुनवाई करेगी.

7. मनी लॉन्ड्रिंग केस : महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. आज इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होगी.

8. बिहार में बाढ़ का जायजा लेने दो दिवसीय दौरे पर आज केंद्र सरकार के आधिकारियों की टीम पहुँच रही है.

9. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज फिर जनता दरबार लगाएंगे (सुबह 11 बजे).

10. उत्तर प्रदेश चुनाव : भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज लखनऊ में सुबह 11 बजे से शुरू होगी. कार्यक्रम का उद्घाटन राष्ट्रीय अध्यक्ष वानथी श्रीनिवासन करेंगी. कार्यक्रम के समापन सत्र को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे (शाम 4 बजे).

11. उत्तर प्रदेश चुनाव : अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल लखनऊ में पार्टी की समीक्षा बैठक करेंगी. दो दिवसीय बैठक में श्रीमती पटेल पार्टी के सभी राष्ट्रीय, प्रदेश व सभी जिलाध्यक्षों एवं फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग समीक्षा बैठक करेंगी. 2022 विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर ये बैठक हो रही है.

12. कोरोना वैक्सीनेशन : लखनऊ, यूपी में फिर से मेगा कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है.

13. दिल्ली : जेएनयू में आज से चरणबद्ध तरीके से 50% क्षमता के साथ फिर पढाई शुरू हो रही है.

14. झारखंड और ओडिशा विधानसभा के मॉनसून सत्र में हंगामा होने की सम्भावना है (सुबह 11 बजे).

15. असम में आज से चरणबद्ध तरीके से एक बार फिर से स्कूल और कॉलेज खुलेंगे. इस संबंध में हायर सेकेंडरी, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए शुक्रवार को निर्देश जारी किया गया. कक्षा 1 से 11 तक, ग्रेजुएशन के पहले सात सेमेस्टर और पोस्ट ग्रेजुएश्न के प्रथम वर्ष के छात्रों की ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

16. India Vs England The Oval Test: इंग्लैंड को आज आखिरी दिन जीत के लिए 291 रन बनाने की जरूरत है, जबकि इंडिया को 10 विकेट हासिल करने होंगे. स्टंप्स तक रोरी बर्न्‍स 108 गेंदों में दौ चौकों की मदद से 31 और हसीब हमीद 85 गेंदों में छह चौकों की मदद से 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *