News Alert Today : 12 September 2023, मंगलवार: जानिए क्या रहेंगी आज की प्रमुख ख़बरें

News Alert Today : 12 September 2023, मंगलवार को देश और विदेश की आज की प्रमुख ख़बरें और अलर्ट जिन पर लोगों की नजरें लगी रहेंगी.

छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव प्रचार : छत्तीसगढ़ में परिवर्तन यात्रा आज से शुरू हो रही है. अमित शाह दोपहर 1.30 बजे दंतेवाड़ा से ‘परिवर्तन यात्राओं’ को हरी झंडी दिखाएंगे. जेपी नड्डा 16 सितंबर को छत्तीसगढ़ के जशपुर से ‘परिवर्तन यात्राओं’ को हरी झंडी दिखाएंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अरुणाचल में नेचिफू सुरंग, जम्मू-कश्मीर में देवक ब्रिज में आज करीब 2941 करोड़ रुपये की लागत से 90 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. यह समारोह जम्मू के देवक ब्रिज पर आयोजित किया जाएगा. यहीं से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इन सभी 90 परियोजनाओं का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया आज शाम 5 बजे आयुष्मान भव योजना के बारे में मीडिया को ब्रीफिंग करेंगे. आयुष्‍मान भव: अभियान के तहत आरोग्य लक्ष्य सेवा के प्रति जागरुकता फैलाई जाएगी. देशभर में इस समय 1 लाख 17 हजार से अधिक हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर काम कर रहे हैं. मंत्रालय ने तय किया है कि आयुष्मान भवः अभियान के तहत इन सभी सेंटर पर आयुष्मान मेला लगाया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी के जन्‍मदिन (17 सिंतबर) के अवसर पर आयुष्‍मान भव लांच होने वाला है.

छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कांग्रेस नेताओं की बैठक दिल्ली में आज होगी. शाम 5:00 बजे होने वाली बैठक में उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन होगा .

सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक लखनऊ में होगी. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है.
योगी सरकार,उत्तर प्रदेश में मदरसा शिक्षकों को कैबिनेट के जरिए तोहफा दे सकती है. मदरसा शिक्षकों के स्थानांतरण पर मुहर लग सकती है. मृतक के आश्रित को नौकरी दिए जाने का प्रस्ताव भी लाया जा सकता है.

ज्ञानवापी विवाद केस: वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद में इलाहाबाद हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. हाईकोर्ट को यही तय करना है कि वाराणसी की अदालत इस मुकदमे को सुन सकती है या नहीं. 28 अगस्त को इस मामले में फैसला सुनाए जाने की तारीख तय थी, लेकिन जस्टिस प्रकाश पडिया के तबादले के बाद इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर की बेंच कर रही है.

लैंड फॉर जॉब केस: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर चार्जशीट के बाद पहली बार दिल्ली की CBI कोर्ट में सुनवाई आज होगी. लैंड फॉर जॉब का यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है, जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे. बीते 3 जुलाई को सीबीआई ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी और इसमें तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल किया गया था.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे राहत कार्य़ का जायजा लेने पहुंच रही हैं. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू, मनाली, मंडी, सोलन और शिमला में आपदा प्रभावितों से मुलाकात करेंगी. हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों हुई बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ है. प्रदेश सरकार को अब तक 8677.79 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है. प्रदेश में 421 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर-4 में आज भारत का मुकाबला श्रीलंका से होगा. यह मैच आज शाम 3 बजे से कोलंबो में होगा. दोनों टीमों के पास अभी बराबर-बराबर 2 अंक है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *