News Alert Today : 10 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

News Alert Today : 10 September 2021: जानिए क्या रहेगी आज की प्रमुख ख़बरें

देशभर में आज से गणेश उत्सव की शुरूआत हो रही है. भाद्रपद में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को भगवान गणपति का जन्मोत्सव मनाया जाता है. महाराष्ट्र समेत पूरे देश में गणपति मोरया की पूजा धूमधाम से मनाई जाती है, लेकिन इस बार मुंबई में के पंडालों में दर्शन की अनुमति नहीं है. यहां धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही जुलूस निकालने पर भी रोक लगाई गई है. पंडाल से केवल ऑनलाइन दर्शन की अनुमति दी गयी है.

पश्चिम बंगाल में भवानीपुर सीट से आज नामांकन दाखिल करेंगी सीएम ममता बनर्जी, पहले दो बार यहां से चुनाव जीत चुकी हैं। ममता बनर्जी फिलहाल विधानसभा की सदस्य नहीं है. ऐसे में मुख्यमंत्री बनने के छह माह के भीतर उनके लिए सदस्यता प्राप्त करना अनिवार्य है. मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी बचाए रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना जरूरी होगा. 2 मई को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था (दोपहर 12.30 बजे).

भारत और ऑस्ट्रेलिया की आज नई दिल्ली में टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय बातचीत शरू होगी. ऑस्ट्रेलिया के विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री का तीन दिवसीय भारत दौरे में अफ़ग़ानिस्तान, कोरोना और आतंकवाद को लेकर बातचीत होगी. आज दिल्ली के विज्ञान भवन में मीटिंग होगी. संयुक्त प्रेस कांफ्रेस भी होगा (शाम 4.30 बजे).

जम्मू दौरे में राहुल गांधी का आज पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. वरिष्ठ नेताओं से मीटिंग करेंगे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज झारखंड के धनबाद में आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. कल पटना में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक किया था.

भारत का पहला न्यूक्लियर मिसाइल ट्रैकिंग जहाज INS ध्रुव आज होगा लॉन्च. आज आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एनएसए अजीत डोभाल द्वारा लांच किया जायेगा.

हरियाणा के करनाल में सचिवालय के बाहर किसानों का धरना लगातार जारी है. किसान संयुक्त मोर्चा ने आज सुबह 11:00 बजे सभी राजनीतिक दलों को बातचीत करने के लिए चंडीगढ़ में बुलाया है. अकाली दल के चार सीनियर नेता और कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू इस मीटिंग में शामिल होंगे. पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर किसानों और राजनितिक दलों की बैठक के कई मायने लगाए जा रहे हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट इंग्लैंड के मैनचेस्टर के मैदान में खेला जायेगा. टीम इंडिया फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है और उसके पास 2007 के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है (3.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *