Alert/Events Today : शनिवार 07 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

News Alert / Events on August 9

Alert/Events Today : शनिवार 07 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

1. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोदी सरकार के सभी मंत्रियों को चाय और नाश्ते यानी High Tea पर आमंत्रित किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्र के सभी मंत्री राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के high tea में शिरकत करेंगे (शाम 6 बजे).

2. दिल्ली: यूनियन मिनिस्टर ऑफ़ काउंसिल की बैठक राष्ट्रपति भवन के हॉल में होगी. कोरोना काल में पहली बार फ़िज़िकल मीटिंग होगी.

3. पीएम नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित लोगों से वीडियो कांफ्रेंस से बात करेंगे (सुबह 11 बजे).

4. गुजरात: गृह मंत्री अमित शाह गुजरात बीजेपी के 5 साल पूरे होने के अवसर पर आयोजित समारोह को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सम्बोधित करेंगे. इस मौके पर कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे (10.30 बजे).

5. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा का दो दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरा आज से शुरू हो रहा है.
नड्डा इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान, लखनऊ में ब्लॉक प्रमुख व जिला पंचायत अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करेंगे. सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य नेता भी सम्बोधित करेगें (11ः30 बजे). इसके अलावे नड्डा प्रदेश भाजपा कार्यालय (लखनऊ) में प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्रियों, पदाधिकारियों के साथ संगठनात्मक बैठक करेंगे (शाम 4 बजे).

6. बिहार: बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से जातीय जनगणना कराने, आरक्षित कोटे से बैकलॉग के लाखों रिक्त पद भरने एवं मंडल आयोग की शेष सभी अनुशंसाएं लागू करने की माँगों को लेकर धरना-प्रदर्शन होगा.

7. बिहार: आज से नौवीं और दसवीं के लिए कक्षाएं शुरू होंगी, वहीं पहली से आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए 16 अगस्त से वर्ग का संचालन होगा. बिहार सरकार ने 7 अगस्त से 25 अगस्त तक सभी दुकानों को साप्ताहिक बंदी के साथ खोलने का निर्णय लिया है.

8. लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव प्रेस कांफ्रेंस करेंगे (दोपहर 12.30 बजे).

9. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव: बसपा सांसद सतीश चंद्र मिश्र मुरादाबाद में बीएसपी के प्रबुद्ध सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे (दोपहर 3 बजे).

10. हिमाचल: निर्वासित तिब्बत सरकार के नव निर्वाचित प्रधानमंत्री पेंमा शेरिंग आज हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में मीडिया से बात करेंगे (सुबह 11 बजे).

11. मुंबई: पोर्नोग्राफी केस में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर आज फिर सुनवाई होगी.

12. अहमदाबाद-मुंबई के बीच 7 अगस्त से फिर दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस.

13. टोक्यो ओलम्पिक: रेसलिंग: पहलवान बजरंग पुनिया कांस्य पदक के लिए खेलेंगे (दोपहर 3:15 बजे).

14. टोक्यो ओलम्पिक: पुरुष भाला फेंक फाइनल: भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा का मुकाबला शुरू होगा (शाम 4.30 बजे).

15. IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड : पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल आज शुरू होगा (शाम 3.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *