News Alert : मंगलवार 24 अगस्त, 2021 को होने वाले प्रमुख कार्यक्रम

News Alert Today 1 September 2021

#News Alert : मंगलवार 24 अगस्त, 2021 को होने वाले प्रमुख कार्यक्रम

1. अफगानिस्तान की स्थिति पर तत्काल बातचीत के लिए आज जी-7 देशों के नेताओं की बैठक होगी. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन इस बैठक में शामिल होंगे.
#G-7 के नेता फिलहाल तालिबानी सरकार को मान्यता नहीं देने के पक्ष में हैं. बैठक की मीडिया ब्रीफिंग भी की जाएगी (दोपहर 1.30 बजे).

2. जेनेवा : अफगानिस्तान संकट पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद भी आज चर्चा के लिए एक विशेष सत्र आयोजित करेगी (दोपहर 1.30 बजे).

3. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आयकर विभाग और वरिष्ठ जीएसटी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी (11 बजे). सीतारमण सीमा शुल्क अधिकारियों के साथ भी मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बैठक करेंगी (दोपहर 2 बजे).

4. जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर गुपकार गठबंधन और बीजेपी की अलग-अलग बैठकें कश्मीर और जम्मू में होगी. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जम्मू कश्मीर में जल्द ही चुनाव कराए जाने की तैयारियों के संदर्भ में दिए गए बयान के मद्देनजर इस बैठक को लेकर जम्मू कश्मीर के सियासी हल्कों में अटकलों का दौर तेज हाे गया है (दोपहर 12 बजे).

5. पटना : बिहार में पंचायत चुनाव के लिए चुनाव आयोग आज अधिसूचना जारी करेगी. बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव होंगे (दोपहर 3 बजे).

6. बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार की तरह अब जदयू कार्यालय में मंत्रियों का जनता दरबार शुरू हो रहा है. मंत्री विजय चौधरी, लेसी सिंह और जमा खान आज दरबार लगाएंगे (सुबह 11बजे). सीएम नीतीश दिल्ली से पटना लौटेंगे (दोपहर 12.30 बजे).

7. उत्तराखंड विधानसभा में मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है. पुष्कर धामी की सरकार सदन में करीब 50,00,300 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेगी.

8. हरियाणा : रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पत्रकार रंजीत सिंह हत्‍याकांड में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत आज फैसला सुनाएगी. इस मामले में गुरमीत राम रहीम मुख्‍य आरो‍पित है.

9. रांची : दल-बदल मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की सदस्यता पर विधानसभा में ई-सुनवाई होगी.

10. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पुणे में सेना खेल संस्थान (एएसआई) में रक्षा सेवाओं से नीरज चोपड़ा सहित अन्य ओलंपियनों को सम्मानित करेंगे.

11. टोक्यो पैरालंपिक का उद्घाटन समारोह आज शाम में आयोजित होगा. भारत का 11 सदस्यीय दल इसमें प्रतिनिधित्व करेगा (शाम 4.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *