News Alert : शनिवार 21 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

News Alert Today 1 September 2021

#News Alert : शनिवार 21 अगस्त, 2021 की प्रमुख खबरें

1. दिल्ली, हरियाणा, यूपी समेत उत्तर भारत के कई इलाके में बारिश शुरू हो गयी है. मौसम विभाग ने कहा है कि बारिश अभी और कई जगहों पर होने का अनुमान है.

2. Covid -19 : जाइडस कैडिला की आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस, वैक्सीन को लेकर देंगे अहम जानकारी.

3. उत्तर प्रदेश : रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर योगी सरकार आज मिशन शक्ति का तीसरा चरण लांच करेगी. कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी के साथ ही डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना, मंत्री स्वाति सिंह और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमल बाथम भी रहेंगे. कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री कन्‍या सुमंगला योजना के तहत 1.55 लाख बेटियों के खातों 30.12 करोड़ रुपये भी हस्‍तांतरित किए जाएंगे (सुबह 10.30 बजे).

4. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और सिडबी के अध्यक्ष शिव सुब्रमण्यम रमन लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे (दोपहर 3:45 बजे).

5. राजस्थान : केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव अजमेर में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मीडिया से बातचीत करेंगे (दोपहर 12.30 बजे).

6. दिल्ली : लालू यादव के दोनों पुत्र तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव के बीच झगड़ा का निपटारा अब दिल्ली में लालू प्रसाद करेंगे. तेजस्वी यादव दिल्ली पहुँच गए हैं. बिहार प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानन्द सिंह पर हमला करने के बाद अब तेजप्रताप यादव द्वारा अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर भी निशान साध रहे हैं. पावर पॉलिटिक्स को लेकर इस झगड़े से पार्टी में असमंजस कि स्थिति बनी हुई है.

7. बढ़ती महंगाई के खिलाफ उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार के खिलाफ बड़े प्रदर्शन करेगी. उत्तरखंड में अभी बीजेपी की सरकार है. यहाँ अगले छह महीने में विधान सभा चुनाव होने हैं.

8. उत्तरप्रदेश : ताजमहल का अब रात्रि में दर्शन कर सकते हैं. आज से ये सेवा शुरू हो रही है. इस बार की पूर्णमासी पर 21, 23 और 24 अगस्त को ताजमहल रात्रि दर्शन के लिए खोला जा रहा है. रात्रि दर्शन के लिए तीन स्लॉट आरक्षित किए गए हैं. तीन स्लॉट रात 8.30 बजे से लेकर 10 बजे तक आधे-आधे घंटे के रखे गए हैं. ताजमहल के रात्रि दर्शन के लिए टिकट व्यवस्था पहले की तरह ऑनलाइन रहेगी और एक दिन पहले ही सारी औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी. अब ऐसे में 50-50 के स्लॉट में आधे-आधे घंटे के लिए तीन सत्रों में लोग ताज का दीदार कर पाएंगे.

9. चंडीगढ़ : टोक्यो हॉकी ओलंपियनों को सम्मानित किया जाएगा. हरियाणा के राज्यपाल मुख्य अतिथि के तौर पर खिलाडियों को सम्मानित करेंगे (सुबह 10.30 बजे).

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *