शरद पवार ने एनसीपी की कमान बेटी सुप्रियो सुले और प्रफुल्ल पटेल को सौंपी

NCP announced Excutive Precident (file Photo)

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

शरद पवार ने प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया है और 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की रणनीति का संकेत दे दिया है. शरद पवार ने सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के साथ ही एनसीपी के सबसे मजबूत राज्य महाराष्ट्र का प्रभारी भी नियुक्त किया है और कुछ दूसरे राज्यों की जिम्मेदारी भी दी है. शरद पवार की घोषणा ने यह बता दिया है कि आने वाले वर्षों में पार्टी की कमान सुप्रिया सुले को ही मिलेगी.

बता दें कि शरद पवार ने अपने भतीजे अजीत पवार को कोई भी बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है. गौरतलब है कि अजीत पवार पार्टी प्रमुख बनाना चाहते थे और इसके लिए वो बीजेपी के संपर्क में भी थे, लेकिन शरद पवार की इस घोषणा से कुछ समय तक अजीत पवार की मंशा पर ब्रेक लग गया है. शरद पवार ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्षों की घोषणा करते हुए बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जिनके हाथ में देश की सत्ता है, उनकी वजह से माहौल अलग है, एक दिन ऐसा नहीं जाता जब महिलाओं, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार न होता हो, देश का किसान संकट में है, नई पीढ़ी बेरोजगारी से परेशान है.

दो कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने को लेकर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि बिखराव की कोई बात नहीं है, दो कार्यकारी अध्यक्ष के पीछे यही मंशा है कि देश बहुत बड़ा है और 2024 के चुनाव में पार्टी को बेहतर प्रदर्शन करना है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *