महाराष्ट्र : नासिक में ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से रुकी सप्लाई, 24 लोगों की मौत

न्यूज़ डेस्क

महाराष्ट्र से एक बेहद दर्दनाक खबर मिली है. महाराष्ट्र के नासिक में डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर लीक होने से 24 लोगों ने दम तोड़ दिया. लीकेज के कारण अस्पताल में 30 मिनट तक ऑक्सीजन सप्लाई बाधित रही. इसके कारण वेंटिलेटर पर रखे गए 22 मरीजों की मौत हो गई. खबरों के मुताबिक, अभी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि संभवतः ऑक्सीजन सप्लाई में आई रुकावट की वजह से इन मरीजों की मौत हुई है. मृत कोरोना मरीजों के रिश्तेदारों ने कहा कि “ऑक्सीजन की कम आपूर्ति” के कारण ये मौतें हुई है.

जिला कलेक्टर के मुताबिक, इस हादसे में मरने वालों की संख्या अब 22 हो गई है. नासिक के जिलाधिकारी ने कहा कि रिसाव के बाद ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने की वजह से 22 रोगियों की मौत हो गई. बता दें कि अभी तक हादसे में 11 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली थी.
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि टैंकर के वॉल्व्स में खराबी के चलते इतनी बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन का रिसाव हुआ. यह निश्चित है कि अस्पताल पर इसका असर जरूर हुआ होगा, लेकिन हमें अभी और जानकारी हासिल करनी है. पूरी जानकारी मिलने के बाद हम प्रेस नोट जारी करेंगे.

महाराष्ट्र देशभर में कोरोना की सबसे बुरी मार झेल रहा है. यहां हर दिन कोरोना वायरस के 50 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं और सैकड़ों लोगों की जान भी जा रही है. नासिक के कमिश्नर के मुताबिक, 150 लोग अस्पताल में भर्ती थे. 23 लोग वेंटिलेटर पर थे. अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे. बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गया. फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर ऑक्सीजन वॉल्व बंद किया. पाइप लाइन की लीकेज की वजह से सीरियस पेशेंट्स को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *