संघ से जुड़े यूपी के नागेंद्र बीजेपी के झारखंड-बिहार के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री बनें

Nagendra becomes new General Secretary of BJP (Bihar-Jharkhand)


रांची : शिवपूजन सिंह

बीजेपी ने बिहार और झारखंड प्रदेश के क्षेत्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी नागेंद्र को सौंप दी है. नागेंद्र राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्णकालिक प्रचारक हैं. अब भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने बिहार के साथ-साथ झारखंड में संगठनात्मक विस्तार की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है. नागेन्द्र फिलहाल ज्यादातर रांची में रहेंगे और पार्टी के संगठन को मजबूत बनाएंगे.

#BJP ने भीखूभाई दलसानिया को बिहार का संगठन मंत्री नियुक्ति किया है. दलसानिया इससे पहले गुजरात में संगठन महामंत्री रहे हैं. पश्‍चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में उन्‍हें भेजा गया था. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पत्र जारी कर इसकी सूचना दी है.

बता दें कि नागेंद्र के पास उत्‍तर प्रदेश में लंबे समय तक काम करने का अनुभव है. नागेंद्र उत्‍तर प्रदेश में भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री रहे हैं और उत्‍तर प्रदेश से आने वाले अधिकांश बड़े नेताओं के साथ उन्‍होंने काम किया है. नागेन्द्र की खासियत है कि वो जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संपर्क रखते हैं.

नागेंद्र का पूरा नाम नागेंद्र नाथ त्रिपाठी है. उनका जन्‍म उत्‍तर प्रदेश के संत कबीरनगर जिले के बेलौली गांव में वर्ष 1955 में हुआ. उनके पिता का नाम गिरिजापति त्रिपाठी एवं माता का नाम गणेशा देवी है. बता दें कि नागेंद्र स्‍कूल के दिनों से ही संघ में सक्रिय हो गए थे और आगे चलकर पूरी तरह आरएसएस के होकर रह गए. नागेंद्र राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ #RSS के पूर्णकालिक प्रचारक हैं. इससे पहले वह बिहार में संगठन की जिम्‍मेदारी बेहद कुशलता से संभाल चुके हैं. में काम के दौरान झारखंड के कई नेता नागेंद्र जी से सीधे संपर्क में रहे हैं. अब उम्‍मीद की जा रही है कि नागेंद्र को मिली नई जिम्‍मेदारी के बाद बिहार और झारखंड दोनों राज्‍यों में पार्टी की स्थिति पहले से कहीं और अधिक मजबूत होगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *