मुंगेर की एसपी लेडी सिंघम लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को हटाया गया

मुंगेर – निशिकांत

मुंगेर में हिंसा के बाद बिहार निर्वाचन आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. मुंगेर की एसपी लिपि सिंह और डीएम राजेश मीणा को तुरंत हटाने का आदेश दिया गया है. आयोग ने निर्देश दिया है कि 7 दिनों के भीतर मामले की जांच पूरी की जाय. आयोग ने आज ही मुंगेर में नए डीएम और एसपी की पोस्टिंग करने का निर्देश सरकार को दिया है. मगध कमिश्नर असंगबा चुबा आव इस घटना की जांच करेंगे. इसके पहले आज मुंगेर में पुलिस और लिपि सिंह के खिलाफ उग्र भीड़ ने कई थानों को आग के हवाले कर दिया. पुलिस के कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. पूरी तरह से स्थिति अनियंत्रित है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए हैं, लेकिन इस सबके बीच चुनाव आयोग ने फरमान जारी किया है कि मुंगेर के एसपी व डीएम हटाए गए हैं.

दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान पुलिस फायरिंग से एक युवक की मौत हुई थी. इसी बात को लेकर मुंगेर के आक्रोशित लोगों ने दो थानों को आग के हवाले कर दिया. शहर के पुरबसराय ओपी और वासुदेवपुर ओपी को आग के हवाले कर दिया है. उग्र भीड़ अब बेलगाम होती नजर आ रही है. मुंगेर की स्थिति फ़िलहाल अनियंत्रित है.

MungerIncident
Munger Incident

पुलिस के खिलाफ आक्रोश प्रदर्शन कर रहे लोगों का गुस्सा लिपि सिंह के कार्यशैली को लेकर है. लोगों का मानना है की लिपि सिंह अपने डीआईजी मनु महाराज की भी नहीं सुनती है. लिपि सिंह नितीश कुमार के करीबी सांसद आरसीपी सिंह के बेटी है. राजनतिक संरक्षण के चलते लिपि बिहार के लेडी सिंघम के रूप में मशहूर हैं.

बुधवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई के साथ ही उच्च न्यायालय के किसी रिटायर्ड जस्टिस से पूरे घटना की जांच की मांग की थी. इस मुद्दे को चिराग पासवान भी लगातार उठा रहे हैं और सरकार को घरेने की कोशिश कर रहे हैं.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *