Jawan Worldwide Collection: कमाई में Shah Rukh Khan की फिल्म जवान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानें क्यों पांच दिनों में 550 करोड़ के पार पहुंची

Jawan BO Collection : शाहरुख खान की फिल्म जवान दुनिया भर में धूम मचा रही है. इस फिल्म ने रिलीज के पांच दिनों के भीतर वर्ल्डवाइड 550 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर इतिहास रच दिया है. एक्शन-थ्रिलर,रोमांस, मनोरंजन से भरपूर इस फिल्म का दर्शक पूरा मजा ले रहे हैं, जिस वजह से यह लगातार कमाई के रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है.

Jawan Movie Collection : शाहरुख खान की फिल्म जवान 7 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और तब से यह फिल्म घरेलू ही नहीं दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. इस फिल्म के देखने के लिए सिनेमाघरों में भारी भीड़ नजर आ रही है. फिल्म की कमाई का हाल यह है कि वर्ल्डवाइड कलेक्शन में 5 दिनों में यह 550 करोड़ के पार हो गई है. आपको बता दें कि किंग खान की इस फिल्म ने रिलीज के चार दिनों में दुनियाभर में 520 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी.

चार दिनों में घरेलू बाजार में जवान का ग्रॉस कलेक्शन 343.80 करोड़ रुपये था तो वहीं विदेशों में इसने चार दिनों में 177 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया था. जवान 300 करोड़ के बजट में बनी थी, लेकिन इसने महज पांच दिनों में अपनी लागत से कहीं ज्यादा कमाई कर ली है. इस फिल्म को दुनियाभर में तीन अलग-अलग भाषाओं हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज की गई थी. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति, रिद्धि डोगरा, सान्या मल्होत्रा सहित कईं कलाकारों ने अभिनय किया है. इसमें दीपिका पादुकोण और संजय दत्त ने फिल्म में कैमियो किया है.

शाहरुख खान की जवान मूवी ने रिलीज के बाद कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. यहां तक कि उनकी ही अपनी पिछली फिल्म पठान के कईं रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए हैं. आंकड़ों के मुताबिक ‘जवान’ ने ग्लोबली बॉक्स ऑफिस पर सबसे तेजी से 500 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म होने का गौरव भी हासिल किया है. बता दें कि 5 हजार स्क्रीन्स पर जवान को रिलीज किया गया था, जिसकी तारीफ आम जनता से लेकर तमाम सेलेब्स कर रहे हैं. शाहरूख खान की फिल्म जवान को उनकी अब तक की सबसे बेस्ट फिल्म माना जा रहा है. इस फिल्म में शाह रुख दोहरी भूमिका में हैं और दोनों ही अलग-अलग किरदारों में उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया है.

मुंबई : आशीष कुमार

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *