Oscar News : भारत की तरफ से मलयालम फिल्म की ऑफिशियल एंट्री, खुशी से झूमी 2018 Everyone Is A Hero टीम

Movie 2018 Everyone Is A Hero Officialy entered For Oscar Awards 2024

2018 Everyone Is A Hero : भारत के लिए मलयालम फिल्म एवरीवन इज ए हीरो को साल 2024 के ऑस्कर पुरस्कार के लिए ऑफिशियल एंट्री मिल गयी है. 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली यह फिल्म 2018 में बनी थी. फिल्म के लीड एक्टर टोविनो थॉमस हैं.

Oscar Awards 2024 : ऑस्कर को सिनेमा जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड माना जाता है. फिल्मी ​से जुड़े हर शख्स का सपना होता है कि एक दिन यह अवॉर्ड उनकी झोली में आए. अब साल 2024 एकेडमी अवॉर्ड के लिए कवायद शुरू हो गई है. इस कड़ी में भारत ने ऑफिशियल फिल्म एंट्री के रूप में मलयालम मूवी ‘2018 एवरीवन इज ए हीरो’ के नाम पर मोहर लगा दी है. ऑस्कर में एंट्री की खबर ने फिल्म के लीड एक्टर टोविनो थॉमस और उनकी पूरी टीम को एक बार फिर खुशी से झूम रही है.

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बुधवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले 96वें अकादमी अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री फिल्म टोविनो की ‘2018 एवरीवन इज ए हीरो’ की होगी. आपको बता दें ‘2018’ में बनी यह फिल्म Best International Feature Film की कैटेगिरी में शामिल होगी. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की 16 सदस्यीय सलेक्शन कमेटी की टीम ने यह निर्णय लिया है. ‘2018 एवरीवन इज ए हीरो’ के साथ ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’, ‘मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे’, ‘बालागम’, ‘वाली’ आदि फिल्मों पर भी विचार किया गया था, लेकिन अंतिम मुहर ‘2018 एवरीवन इज ए हीरो’ पर ही लगी.

केरल के भयंकर बाढ़ पर बनी है फिल्म

एवरीवन इज ए हीरो फिल्म ‘2018’ मई में रिलीज हुई थी. यह केरल की बाढ़ पर आधारित थी और फिल्म को जूड एंथनी जोसेफ ने निर्देशित किया था. कम बजट की इस फिल्म को जल्द ही माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिला था और यह देखते-देखते मलयालम सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी. मलयालम सिनेमा के इतिहास में पहली बार 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने का श्रेय इस फिल्म को पहले ही मिल चुका है. फिल्म में टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, नारायण और लाल ने मुख्य भूमिका में थे.

शार्प वे न्यूज नेटवर्क

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *