PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर ‘मोदी मेगा वैक्सीनेशन अभियान’ जारी, 1 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगा

File Photo : Cabinet Meeting on Omicron

न्यूज डेस्क :

PM नरेंद्र मोदी का आज 71वां जन्मदिन है और इसे देश भर में मनाया जा रहा है. इस मौके पर बीजेपी आज 17 सितम्बर से अगले 20 दिनों तक सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी. इस मौके पर आज सरकार की ओर से दो करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का भी लक्ष्य रखा गया है. दोपहर 2 बजे तक एक करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

बीजेपी 20 दिन तक चलाएगी ‘सेवा और समर्पण’ अभियान

आज पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी 20 दिन का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाएगी. बता दें कि 7 अक्टूबर को पीएम मोदी के ‘जन सेवा के दो दशक’ पूरे हो रहे हैं, इसलिए बीजेपी की ओर से 7 अक्टूबर तक यानी 20 दिन का ‘सेवा और समर्पण’ अभियान चलाया जाएगा. मोदी के पीएम और सीएम पद पर रहते हुए 7 अक्टूबर को 20 साल पूरे हो रहे हैं और इसी वजह से ये 20 दिनों तक कार्यक्रम चलेगा. बता दें कि 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी, तब से नरेंद्र मोदी लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं.

PM मोदी के जन्मदिन पर युवा कांग्रेस आज का ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’

कांग्रेस की युवा इकाई आज पीएम मोदी के जन्म दिन पर ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ मना रही है. भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस’ के तहत देश भर में संगठन द्वारा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार हर साल देने के वादे कर सत्ता में आई थी, लेकिन आज केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है. देश में एक साल में बेरोजगारी दर 2.4 प्रतिशत से बढ़कर 10.3 प्रतिशत हो गई है. सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम रही है.

राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति गृहमंत्री सहित विपक्षी नेताओं ने पीएम को बधाई दी

राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति, गृहमंत्री, रक्षामंत्री सहित विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी को जन्मदिन पर बधाई दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संदेश में कहा कि मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें. उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि मोदी की असाधारण सोच, अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पण भरी सेवा ने राष्ट्र के संपूर्ण विकास का आगाज़ किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी के रूप में देश को एक ऐसा सशक्त व निर्णायक नेतृत्व मिला है. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे पार्टी के ‘सेवा और समर्पण’ अभियान के अंतर्गत सेवा कार्यों में भाग लें और भाजपा सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि निर्णय लेने की क्षमता, कल्पनाशीलता और दूरदृष्टि के लिए विख्यात नरेन्द्र मोदी ने भारत को एक ‘आत्मनिर्भर भारत’ का स्वरूप देने का जो संकल्प लिया है, जो उनकी दूरदृष्टि और प्रबल इच्छाशक्ति का प्रतीक है. विपक्षी नेताओं में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत विपक्ष के अनेक नेताओं ने भी प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दीं. शरद पवार ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं प्रसन्नता की कामना करता हूं. राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि जन्मदिन की बधाई, मोदी जी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *