मिशन उत्तर प्रदेश : पीएम मोदी 15 जुलाई को वाराणसी में यूपी चुनाव का बिगुल फूकेंगे

PM Kisan Samman Yojna Next Instalment

लखनऊ : विक्रम राव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने वाले हैं. इस दौरान वह अलग-अलग 400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत भी करेंगे. कोरोना काल में इस साल वाराणसी में होने वाला पीएम का यह पहला दौरा होगा. यूपी में 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए पीएम मोदी बिगुल फूंकने वाले हैं. यूपी सरकार के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, अगले साल की शुरुआत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए मोदी अगले 100 दिनों में अलग-अलग परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए भौगोलिक रूप से यूपी के कई इलाकों का दौरा कर सकते हैं. बंगाल में सरकार नहीं बन पाने से बीजेपी का फोकस अब यूपी विधान सभा चुनाव पर है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में अगले वर्ष विधान सभा चुनाव होने वाले हैं.

पीएम मोदी वाराणसी में एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं जहां वह राज्य सरकार के विकास के एजेंडे पर बातचीत करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी में जापानी सरकार की मदद से बनाए गए रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वह नौ जिलों के नौ मेडिकल कॉलेजों का दूरस्थ रूप से उद्घाटन करने वाले हैं.

यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारी

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पिछले महीने कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की थी और यूपी में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए आचार संहिता लागू होने से पहले उनके उद्घाटन की व्यवस्था करने के लिए परियोजनाओं और उनके उद्घाटन की व्यवस्था के लिए कार्यक्रम के बारे में पूछा था. भाजपा चुनावों के लिए विकास के साथ आगे बढ़ना चाहती है और इसके लिए पार्टी प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन करके अपना मंच तैयार करेगी. लखनऊ और गाजीपुर को जोड़ने वाला सीएम का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे लगभग पूरा होने वाला है और मोदी 15 अगस्त के बाद इसका उद्घाटन कर सकते हैं.

आरएसएस ने भी वार्मअप शुरू किया

यूपी विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर आरएसएस ने चित्रकूट में पांच दिनों तक मंथन किया है. कैसे चुनाव जीता जाय इसको लेकर मोहन भगवत ने स्वयसेवकों के साथ चर्चा की है. आरएसएस संघटन में भी बदलाव किया गया ताकि पार्टी और संघ के बीच तालमेल में कहीं कोई कमी नहीं रहे. क्षेत्रीय प्रचारकों को साफ-साफ कहा गया है कि यूपी विधानसभा को फतह करना बेहद जरुरी है, क्योकि यहीं से केंद्र सरकार का रास्ता निकलता है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *