मिशन लोकसभा चुनाव-2024 : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद नीतीश और अब शरद पवार की राजनीतिक यात्रा शुरू

Mission Loksabha election 2024

विशेष संवाददाता

राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा आज हरियाणा के पानीपत जिले में है. हरियाणा से भारत जोड़ो यात्रा 12 जनवरी को पंजाब पहुंचेगी, जहां से उसे फिर जम्मू और कश्मीर तक सफर करना है. हरियाणा के पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र और अंबाला से होते हुए यह यात्रा 12 जनवरी को पंजाब में दाखिल होगी.

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी से पिछले साल 7 सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अब तक नौ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली से गुजर चुकी है. यह अब तक 10 राज्यों में पहुंच चुकी है. राहुल गांधी इस दौरान तीन राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब और जम्मू-कश्मीर से गुजरेंगे. इस तरह कुल 150 दिन में भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों में 3 हजार 570 किमी की दूरी पैदल तय करने का लक्ष्य है. यात्रा के दौरान राहुल गाँधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं.

पुणे में शरद पवार ने राकांपा की ‘जन जगार यात्रा’ को दिखाई हरी झंडी

महाराष्ट्र के नेता शरद पवार ने आज अब राहुल गाँधी की तरह अपनी पार्टी का ‘जन जगार यात्रा शुरू कराया है. आज पुणे में शरद पवार ने राकांपा की ‘जन जगार यात्रा’ को हरी झंडी दिखाई. राकांपा प्रमुख शरद पवार ने केंद्र व महाराष्ट्र की भाजपा सरकारों को आड़े हाथों लिया और कहा कि बेरोजगारी के कारण सामाजिक समस्याएं पैदा हो रही हैं. शादी योग्य युवकों को नौकरियां नहीं होने के कारण दुल्हनें नहीं मिल रही हैं. पार्टी ने मोदी सरकार की गलत नीति का विरोध के लिए ये यात्रा शुरू की है.

सीएम नीतीश ‘समाधान यात्रा’ के बहाने जमीन तलाशने में जुटे

बीजेपी से अलग होकर लालू प्रसाद की पार्टी राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चला रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा 5 जनवरी से 7 फरवरी तक चलेगी. बता दें कि समाधान यात्रा की शुरुआत पांच जनवरी से पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर के दरुआबारी गांव से शुरू हुई. समाधान यात्रा के दौरान 18 जिलों को कवर किया जाएगा. बिहार में सत्ता में रहते हुए नीतीश कुमार की यह यात्रा है. नीतीश कुमार ने कहा अब वे समाधान यात्रा को समाप्त करने के बाद फरवरी के बाद देश भर में यात्रा शुरू करेंगे. ये यात्रा विपक्ष को एकजुट करने के लिए होगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *