28 साल बाद 18 फरवरी से 9 मार्च के बीच भारत में 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का आयोजन , 9 मार्च को फाइनल

Miss world in India

भारत 28 साल के अंतराल के बाद 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है. इस कार्यक्रम का दुनिया भर में स्ट्रीम और प्रसारित किया जाएगा।
मिस वर्ल्ड के आधिकारिक पेज ने एक्स पर लिखा, “मिस वर्ल्ड की अध्यक्ष, जूलिया मॉर्ले सीबीई ने कहा कि उत्साह भर गया है क्योंकि हम गर्व से भारत को मिस वर्ल्ड के मेजबान देश के रूप में घोषित करते हैं। सुंदरता, विविधता और सशक्तिकरण का उत्सव इंतजार कर रहा है। 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल का सीधा प्रसारण 9 मार्च को शाम 7:30 बजे से रात 10:30 बजे तक मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर से किया जाएगा।

भारत की ऐश्वर्या राय बच्चन 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने घर ले आईं, जबकि डायना हेडन को 1997 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनाया गया। युक्ता मुखी 1999 में भारत की चौथी मिस वर्ल्ड बनीं और प्रियंका चोपड़ा ने वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता। मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड का ताज 2017 में ताज.पहनाया गया। जबकि पोलैंड की कैरोलिना बिलावस्का आखिरी विजेता थीं और प्रतियोगिता के अंत में अगली मिस वर्ल्ड का ताज पहनेंगी।

71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता इस वर्ष 18 फरवरी से 9 मार्च के बीच होने जा रहा है। आयोजन स्थलों में शानदार जी-20 साइट, नई दिल्ली में भारत मंडपम और मुंबई में चमकदार जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर शामिल हैं।

20 फरवरी को ‘द ओपनिंग सेरेमनी’ और ‘इंडिया वेलकम्स द वर्ल्ड गाला’, नई दिल्ली के होटल अशोक में भारत पर्यटन विकास निगम द्वारा आयोजित किया जाएगा और 71वां मिस वर्ल्ड ग्लोबल फिनाले 9 मार्च को आयोजित किया जाएगा। मिस वर्ल्ड संगठन की अध्यक्ष और सीईओ जूलिया एवलिन मॉर्ले सीबीई ने एक बयान में कहा कि भारत एक ऐसा देश जिसे मैं पसंद करती हूं, वापस लौटना और इस देश की सुंदरता का अनुभव करने के लिए 120 राष्ट्रीय चैंपियनों को लाना एक बहुत बड़ा सम्मान है। मिस वर्ल्ड नहीं है।” यह सिर्फ एक कार्यक्रम है, यह महिला उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए एक महीने तक चलने वाला उत्सव है। हम दुनिया को भारत लाएंगे और भारत को दुनिया के सामने प्रदर्शित करेंगे।

मिस वर्ल्ड इवेंट की स्थापना 1951 में हुई थी और कहा गया है कि यह पारंपरिक सौंदर्य प्रतियोगिताओं से परे है और मानवीय सेवा के माध्यम से सकारात्मक परिवर्तन को प्रभावित करने की क्षमता और बुद्धिमत्ता पर केंद्रित एक नए प्रतिमान को अपनाता है। इस वर्ष, प्रत्येक प्रतियोगी के पास विशाल MissWorld.com प्लेटफ़ॉर्म पर अपना स्वयं का मीडिया चैनल होगा, जो यह दिखाएगा कि उन्हें शीर्ष 20 फ़ाइनल में क्यों आगे बढ़ना चाहिए। 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल का निर्माण एंडेमोल शाइन इंडिया कर रही है।

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *