दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन 9 जून तक ई डी की हिरासत में भेजे गए

दिल्ली : डॉ. निशा सिंह

दिल्ली सरकार के मंत्री सतेंद्र जैन को निचली अदालत ने 9 जून तक के लिए ई डी की हिरासत में भेजा, सॉलिसिटर जनरल ने कहा ये पता लगाना है की हवाला के पैसे का किस किस को हुआ फायदा है.

बता दें कि ई डी यानी परवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के स्वास्थ मंत्री सतेंद्र जैन को कल गिरफ्तार कर लिया था और आज राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उनको 9 जून तक के लिए ई डी की कस्टडी में दे दिया. इस दौरान ई डी के अधिकारी उनसे पूछताछ करेंगे. ई डी का कहना है कि सतेंद्र जैन ने दिल्ली का मंत्री रहते हुए आय से अधिक पैसा कमाया. ई डी उनसे 2015 से 2017 के बीच जमा की गई संपत्ति की जांच करना चाहती है. ई डी के मुताबिक सतेंद्र जैन 4.81 करोड़ रुपए का हिसाब नही दे पा रहे है.

इस केस में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि सतेंद्र जैन हवाला के जरिए पैसा कमाते थे और उनकी दिल्ली व कोलकाता में चार शेल कंपनियों से सांठ गांठ थी. इसके अलावा एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ भी गैर कानूनी तरीके से पैसा कमाया गया. हवाला के पैसे को जमीन खरीद कर ब्लैक से व्हाइट किया जाता था.

तुषार मेहता ने कोर्ट को यह भी कहा कि ई डी को ये पता लगाना है कि इस हवाला कारोबार का फायदा और किस किस को हुआ. मेहता के मुताबिक ये मामला सिर्फ 4 करोड़ रुपए में नहीं रुक जाता और भी लोग हैं जिनका पता लगाना है. हालांकि सतेंद्र जैन के वकील ने जवाब में कहा कि जांच 2015 से 2017 की हो रही है, जबकि जो प्रॉपर्टी खरीदी गई है वो 2011 और 2013 की है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *