पश्चिम बंगाल में कल से आंशिक लॉकडाउन, दिल्ली-मुंबई के लिए सप्ताह में केवल दो दिन चलेंगी फ्लाइट

Mini lockdown in West Bengal from 3rd January 2022

न्यूज़ डेस्क :

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यभर में पाबंदियां कड़ी कर दी है. रविवार को ममता सरकार ने कई प्रतिबंधों का ऐलान किया है. सरकार ने राज्य में कल से सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद करने का फैसला किया है. इसके साथ ही सभी सरकारी और निजी कार्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे और सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल माध्यम से आयोजित की जाएंगी.

राज्य सरकार ने सावधानी बरतते हुए रविवार को कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित दिल्ली और मुंबई के लिए हवाई उड़ानों को सीमित कर दिया है. इन शहरों के लिए राज्य से सप्ताह में दो दिन ही सोमवार और शुक्रवार को फ्लाइट ऑपरेट की जाएगी. दिल्ली और मुंबई से कोलकाता और राज्य के किसी और एयरपोर्ट से उड़ाने संचालित करने वाली सभी एयरलाइनों को नई गाइडलाइंस के बारे में सूचित भी कर दिया गया है. यह गाइडलाइंस 5 जनवरी से अमल में आएगी.

लंदन से पश्चिम बंगाल के लिए फ्लाइट सेवा भी निलंबित

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर कोलकाता और लंदन के बीच सीधी उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित करने को कहा था. राज्य सरकार की हाई लेवल मीटिंग के बाद यह निर्णय लिया गया था. इस मीटिंग में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुईं थी. इस बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन पर चर्चा हुई थी. बता दें कि राज्य सरकार के कहने पर लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए सोमवार यानी 3 जनवरी से सेवा निलंबित रहेगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *