नक्सल समस्या: गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में 26 सितम्बर को 10 राज्यों के CM, DGP और मुख्य सचिव की बैठक होगी

Home Minister Meeting on Naxal Issues

दिल्ली: डॉ. निशा सिंह

नक्सलियों के खिलाफ ऑपेरशन तेज़ करने और विकास कार्यों में गति लाने के मकसद से गृह मंत्रालय की हाई लेवल मीटिंग 26 सितम्बर को दिल्ली में होने जा रही है. दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाली इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और नक्सल प्रभावित राज्यों के DG और मुख्य सचिव भी शामिल होंगे. इसके अलावे CRPF और अन्य अर्धसैनिक बलों के अधिकारी भी मौजूद होंगे.

दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाली इस बैठक में सभी 10 नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, केरल और मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री या उनके प्रतिनिधि अपने राज्यों की मौजूदा हालात और विकास परियोजनाओं की प्रगति से अवगत कराएंगे. इन दस राज्यों के मुख्य सचिवों और अर्धसैनिक बलों के प्रमुखों के साथ पुलिस महानिदेशक भी बैठक में शामिल होंगे.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस सप्ताह की शुरुआत में नक्सल गतिविधियों का जायजा लेने और नक्सलवाद से निपटने के उपायों पर चर्चा करने के लिए एक निमंत्रण भेजा था. केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अभियान तेज करने की योजना बना रहा है, जहां पिछले कुछ वर्षों में सुरक्षा बलों पर बड़े हमले हुए थे.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *