MCD Result 2022: आप की शानदार जीत, बीजेपी के हाथ से सत्ता निकली

MCD Election Result 2022 : AAP Wins

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) ने बहुमत से जीत हासिल कर लिया है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 104 सीट पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस को 9 तथा अन्य को 3 सीटें मिली है. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी किए गए अन्तिम आंकड़ों के अनुसार, ‘आप’ ने बहुमत से जीत दर्ज की है. बता दें कि बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को एमसीडी के 250 वार्ड में से 126 पर जीत दर्ज करना जरूरी था, जिसे आप ने हासिल कर लिया है.

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी कड़ी टक्कर देते हुए 104 सीटों पर जीत दर्ज की है. दूसरी ओर, कांग्रेस ने अभी तक केवल 9 सीट अपने नाम कर सकी है. हालांकि दिन के शुरुआत में बीजेपी कुछ समय तक आगे भी चल रही थी. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर वार्ड से शकीला सहित तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत दर्ज की है. यह आप पार्टी के लिए पहला अवसर है, जब वह निकाय चुनावों में दिल्ली में आई है.

आपको बता दें कि इससे पहले एमसीडी में बीजेपी का कब्जा था, लेकिन तमाम एक्जिट पोल में पहले ही आप के आने और बीजेपी के हाथ से सत्ता निकलने की बात कही गई थी और आज का चुनाव परिणाम एकदम. अनुमान के अनुरूप ही निकला.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *