कोरोना काल : विपक्ष को एकजुट करने के लिए सोनिया गाँधी से आज ममता बनर्जी मिलेंगी

दिल्ली : वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना काल में एक बार फिर राजनितिक गतिविधि बढ़ गयी है. एक तरफ संसद का सत्र चल रहा है, दूसरी तरफ किसान आंदोलन जारी है तो इधर अगले साल पांच राज्यों में होने जा विधान सभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियां अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात करेंगी. सोमवार की शाम दिल्ली पहुंची ममता बनर्जी ने मंगलवार को पीएम से भी मुलाकात की थी. बंगाल विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के उत्साहित ममता विपक्षी दलों को एकसूत्र में बांधने की रणनीति पर काम कर रही है. बैठक शाम करीब साढ़े चार बजे सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर होगी. इसके पहले शरद पवार विपक्ष के नेताओं के साथ मीटिंग कर चुके हैं. हालांकि शरद पवार ने साफ किया था कि तीसरे मोर्चे की अभी कोई संभावना नहीं है.

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष से अपनी मुलाकात को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि सोनिया गांधी ने उन्हें चाय पर आमंत्रित किया है. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद ममता एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी मिलेंगी. पांच दिनों के राजधानी प्रवास पर आई ममता दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल समेत कई दूसरे विपक्षी नेताओं से भी इस दौरान आज मुलाकात करेंगी.

ममता बनर्जी सोमवार को दिल्ली पहुंचीं हैं. मंगलवार को ममता ने पीएम मोदी से मुताकात की और इस दौरान उन्होंने कोरोना की चुनौतियों के साथ सूबे को आबादी के अनुपात में टीका मुहैया कराने का पीएम से अनुरोध किया. साथ ही बंगाल का नाम बदलने के राज्य सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दिए जाने को लेकर भी ममता ने अपनी बात पीएम के समक्ष रखी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *