यूपी के चर्चित बलिया गोलीकांड: मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार

न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश के बलिया गोलीकांड में मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. धीरेंद्र वकीलों के जरिये सरेंडर करना चाह रहा था. सरेंडर का पूरा प्लान बन चुका था, लेकिन ऐन मौके पर एसटीएफ ने उसे धर दबोचा. इससे पहले, धीरेंद्र ने प्लानिंग के तहत अपनी बेगुनाही का बयान देते हुए एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने बताया कि हत्या उसने नहीं की है.

बलिया की घटना के बाद वो लखनऊ आ गया था, ताकि वह अपने तरीके से सरेंडर कर सके. लेकिन सरकार की लगातार किरकिरी हो रही था. इसके चलते उसका सरेंडर का प्लान पूरा नहीं हो सका. पहले से ही एसटीएफ के सर्विलांस पर चल रहा धीरेंद्र सिंह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. जब धीरेंद्र को पुलिस ने लखनऊ के पॉलीटेक्निक इलाके में पकड़ा तो वह अकेला ही था. उसने गिरफ्तारी का कोई विरोध भी नहीं किया और न ही पुलिस ने किसी तरह बल का प्रयोग किया.

यूपी एसटीएफ ने बताया कि धीरेंद्र सिंह और उसके साथियों संतोष यादव और अमरजीत यादव को आज लखनऊ से गिरफ्तार किया गया. तीनों से एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है. धीरेंद्र के साथियों के पास से हथियार भी बरामद किए हैं. घटना के समय इस्तेमाल किए गए हथियारों पर एसटीएफ अधिक जानकारी जुटा रही है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *