यूपी सरकार ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की

Mahant Narendra Giri Suicide Case UP Governmental recommend CBI Inquiry

लखनऊ : विशेष संवाददाता

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की मौत की यूपी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है. उनकी मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा था. लगातार सीबीआई जांच की मांग पूरे मामले को लेकर की जा रही थी. उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने कहा कि प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महन्त नरेन्द्र गिरि जी की दुःखद मृत्यु से जुड़े प्रकरण की मा. मुख्यमंत्री जी के आदेश पर सी.बी.आई. से जाँच कराने की संस्तुति की गई.

UP Home Department tweet for CBI Inquiry in Narendra Giri Case
UP Home Department tweet for CBI Inquiry in Narendra Giri Case

आपको बता दें की अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि की कथित खुदकुशी के मामले में अब कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. पुलिस की कड़ी जांच के बीच आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम की शुरुआती तफ्तीश के बाद मौत की वजह साफ हो चुकी है यानी फांसी. लेकिन, अब तक जांच फांसी यानी खुदकुशी की वजह पर हो रही है.

महंत नरेंद्र गिरि का एक वीडियो पुलिस के पास है, जो उनके मोबाइल से मिला है. उसमें भी इन तीनों गिरफ़्तार आरोपियों का नाम लिया है, सुसाइड नोट की बातें भी वीडियो में बोली है. ये वीडियो जिस शिष्य से उन्होंने शूट करवाया था उसका पता लगाया जा रहा है और उसके बयान दर्ज होंगे. बता दें कि नरेंद्र गिरि का शव सोमवार को प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ में पंखे से लटका मिला था. सुसाइट नोट में उन्होंने अपने शिष्य समेत तीन लोगों पर परेशान करने का आऱोप लगाया था. तीनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है. मामले की जांच फिलहाल 18 सदस्यीय एसआईटी कर रही थी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *