Lucknow School Closed: यूपी में भारी बारिश से हाल-बेहाल, लखनऊ में कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश में से राजधानी लखनऊ समेत कई हिस्सों में पिछले दो दिनों लगातार बारिश के कारण आम लोगों का हाल बेहाल है. कई जिलों में वज्रपात की घटना भी सामने आई है. लगातार हो रही बारिश के कारण जिलाधिकारी ने लखनऊ के सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के स्कूलों की सोमवार 11 सितंबर को अवकाश की घोषित कर दिया.

Lucknow School Closed: यूपी के लखनऊ में 11 सितंबर को जिलाधिकारी ने सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया. साथ ही आदेशों का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया. आपको बता दें वाराणसी में वज्रपात से पटेहरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में सात छात्राएं अचेत हो गई थी. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार सोमवार के बाद बारिश में कमी आएगी और तापमान बढ़ेगा. वाराणसी में बच्चे नवोदय विद्यालय के हॉस्टल से मेस में खाना खाने के लिए निकले ही थे कि तेज गरज चमक के साथ वज्रपात से जेनरेटर, पंखे, आदि बंद हो गए. इसके बाद तेज आवाज से डरे बहुत-से बच्चे मौके पर ही अचेत हो गए. इस तरह की प्रदेश के अन्य स्थानों में हो रही घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने लखनऊ के स्कूलों में अवकाश की घोषित कर दिया.

इधर लखनऊ में मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के अनुसार अभी भी राज्य के उत्तरी-मध्य प्रदेश के जिलों में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. इसी कारण उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज और चमक के साथ हल्की बरसात दर्ज हो रही है. सोमवार को पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार हैं. हालांकि मंगलवार से बारिश में कमी आएगी, लेकिन सप्ताह भर हल्की-फुल्की बारिश अलग-अलग हिस्सों में दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही तापमान में दो से तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में सोमवार को मध्यम बारिश के बाद मंगलवार से हल्की बारिश के आसार हैं.

लखनऊ : विक्रम राव

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *