दिल्ली में अब सोमवार, 10 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा

दिल्ली : वरीय संवाददाता

राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर एलान कि दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया है. अब दिल्ली में सोमवार, 10 मई के सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा. पिछले दो हफ्ते से दिल्ली में लॉकडाउन लागू है, जिसका समय सोमवार सुबह पांच बजे खत्म हो रही था, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली की अरविंद केजरीवाल ने आज ही लॉकडाउन बढ़ाने का एलान कर दिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब 2 मई को लॉकडाउन पर सुबह 10 बजे मीडिया को ब्रीफ करेंगे.

शनिवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 25,219 नए मामले आए और 412 मरीजों की मौत

कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार ने सबसे पहले बीते 19 अप्रैल की रात बजे से 6 दिनों का लॉकडाउन लगाया था. हालात में बदलाव न होने पर 25 अप्रैल को इसे एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया गया था. अब दूसरे सप्ताह का लॉकडाउन तीन मई को सुबह 5 बजे खत्म होने वाला था, लेकिन 15 दिन के दो चरणों के लॉकडाउन में दिल्ली के हालात बेहतर नहीं हुए. शनिवार को 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 25,219 नए मामले आए और 412 मरीजों की मौत हो गई. इस बीच पॉजिटिविटी रेट 31.81 फीसदी रही. मौजूदा हालात की समीक्षा के बाद दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है. अब 10 मई सोमवार की सुबह 5 बजे तक यह लॉकडाउन लागू रहेगा.

लॉकडाउन के दौरान के नियमों में कोई खास बदलाव नहीं किया है. आवश्यक वस्तुओं से जुड़े लोगों को छोड़कर किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. बेहद जरूरी होने की हालत में दिल्ली सरकार पास जारी करेगी. डीटीसी, मेट्रो समेत सार्वजनिक परिवहन के सभी साधन चलते रहेंगे, लेकिन इसमें आवश्यक वस्तुओं से जुड़े लोगों के वैध आईकार्ड वालों व पासधारकों को जाने की इजाजत होगी. इस दौरान अगर कोई व्यक्ति नियमों को उल्लंघन करता है तो उस पर दिल्ली आपदा प्रबंधन कानून के तहत कार्रवाई होगी.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *