लोजपा सांसद प्रिंस राज पासवान रेप केस में गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली कोर्ट पहुंचे

LJP MP Prince Raj Paswan in Rape Case

दिल्ली: विशेष संवाददाता

बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) सांसद प्रिंस राज पासवान ने बलात्कार मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली की एक अदालत में पहुंचे हैं. प्रिंस पासवान ने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है. राउज एवेन्यू कोर्ट कल यानी बुधवार को इस मामले में सुनवाई कर सकती है. लोजपा सांसद के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में पार्टी की एक पूर्व कार्यकर्ता से रेप के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है.

बता दें कि दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर प्रिंस राज के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत का आदेश गुरुवार को आया था और उसके बाद कनॉट प्लेस थाने में प्रिंस के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376 (2)(K), 506, 201, 120B के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस का कहना है कि जांच जारी है और अभी तक इस संबंध में किसी से पूछताछ नहीं की गई है. प्रिंस राज लोजपा नेता चिराग पासवान के चचेरे भाई हैं और पुलिस के अनुसार, एफआईआर में चिराग का नाम भी शामिल है.

फरवरी में प्रिंस ने महिला पर “उगाही और ब्लैकमेल” की शिकायत दर्ज करवाई थी

पुलिस ने कहा कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि चिराग ने उस पर पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवाने का दबाव डाला गया था. प्रिंस ने उस महिला के विरुद्ध 10 फरवरी को दिल्ली पुलिस में “उगाही और ब्लैकमेल” की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसने उन पर बलात्कार का आरोप लगाया है. शिकायत के अनुसार यह बलात्कार की कथित घटना 2020 में हुई थी. सांसद पर चलेगा. युवती ने तीन महीने पहले ही दिल्ली पुलिस को प्रिंस राज पासवान के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी, लेकिन तब दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था.

यह साजिश है यार पुलिस को पूरा सहयोग करूंगा – प्रिंस

प्रिंस पासवान ने अपने अपने वकील नीतेश राणा के माध्यम से कहा है कि पीड़िता ने जो भी आरोप लगाए हैं, वह एक साजिश है जिसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है, क्योंकि कोर्ट के आदेश के मुताबिक इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. अगर पुलिस इस मामले में उन्हें जांच के लिए बुलाती है तो वे पूरी तरह से सहयोग करेंगे. बता दें कि प्रिंस राज एलजेपी के संस्थापक अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के भतीजे भी हैं.

प्रिंस ने ट्वीट कर आरोप का खंडन कर दिया था

बता दें कि कुछ महीने पहले ही प्रिंस राज ने ट्वीट कर युवती के आरोप को खारिज किया था. ट्वीट में प्रिंस ने लिखा था कि पता चला है कि एक लड़की मेरे खिलाफ मीडिया में बयान दे रही है और कई तरह की बात भी कह रही रही है. ऐसे किसी भी गलत बयानबाजी का मैं खंडन करता हूं. मुझ पर अनावश्यक रूप से दबाव बनाने के लिए खुले तौर पर झूठी और मनगढ़ंत कहानी गढ़ी जा रही हैं. हालांकि इस तरह का प्रयास पहले भी वह लड़की और उसके मंगेतर के द्वारा किया जा चुका है.

Jetline

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *